Home »Madhya Pradesh »Bhind » अगर कॉलोनी में है गंदगी, तो ग्रुप पर फोटो डालें, सफाई करने पहुंचेगी टीम

अगर कॉलोनी में है गंदगी, तो ग्रुप पर फोटो डालें, सफाई करने पहुंचेगी टीम

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:15 AM IST

गंदगी से निजात के लिए रक्षित निरीक्षक ने बनाया वाट्सएप ग्रुप

भास्कर संवाददाता | भिंड

शहर की डीआरपी लाइन में किसी के घर के पास गंदगी है या फिर आवारा मवेशियों का जमावड़ा लगा है, तो इसके लिए पुलिसकर्मी और उनके परिजन को शिकायत करने कहीं जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि मोबाइल से फोटो खींचकर व्हाट्सएप ग्रुप में डाल दें। सफाईकर्मियों की टीम मौके पर पहंुचेगी और इस समस्या से निजात दिलाएगी।

दरअसल, डीआरपी लाइन को साफ स्वच्छ रखने के पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने निर्देश दिए। इस पर रक्षित निरीक्षक अरविंद दांगी ने नई पहल शुरू की। इन्होंने एक व्हाट्सएप ग्रुप भिंड पुलिस लाइन नाम से बनाया। इसमें लाइन में रहने वाले अधिकांश घर के सदस्यों को जोड़ा। इसके अलावा अपना व्हाट्सएप नंबर 70491-20362 सार्वजनिक कर दिया। जो व्यक्ति ग्रुप में नहीं जुड़ा है, वह इस नंबर पर फोटो भेजकर अपनी कॉलोनी की समस्या बता सकता है। इतना ही नहीं, सात अलग-अलग कमेटी गठित कीं। इन कमेटी के सदस्य हर माह के पहले और तीसरे शुक्रवार को होने वाली जनरल परेड में अपने इलाके की समस्या से अवगत कराएंगे।

एसपी ने भी जारी किया आदेश

डीआरपी लाइन की सफाई के लिए शुरू की गई इस नई पहल का विधिवत पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने आदेश जारी किया है। इस आदेश पर आवश्यक कार्रवाई के लिए उन्होंने रक्षित निरीक्षक अरविंद दांगी को निर्देशित भी किया। इस संबंध में भिंड एसपी नवनीत भसीन का कहना है कि डीआरपी लाइन में पुलिस के जो परिवार रहते हैं, उनको अगर अासपास कहीं गंदगी नजर आए, तो वह फोटो खींचकर सिर्फ ग्रुप में डाल दें, जिसके बाद सफाईकर्मी पहुंचकर वहां सफाई करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: अगर कॉलोनी में है गंदगी, तो ग्रुप पर फोटो डालें, सफाई करने पहुंचेगी टीम
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Bhind

        Trending Now

        Top