Home »Madhya Pradesh »Datia » ये नारी तुझे बारंबार प्रणाम तू है दया ममता का नाम

ये नारी तुझे बारंबार प्रणाम तू है दया ममता का नाम

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:20 AM IST

ये नारी तुझे बारंबार प्रणाम तू है दया ममता का नाम
महिला काव्य गोष्ठी का हुआ आयोजन

भास्कर संवाददाता | दतिया

बेटी क्लब दतिया द्वारा शरद पूर्णिमा उत्सव समारोह के तहत करवाचौथ की पूर्व संध्या पर मंगलवार को महिला काव्य गोष्ठी का आयोजन बेटी क्लब की उपाध्यक्ष श्रीमती आशा मिश्रा के निवास पर किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में उज्जैन की आभा श्रीवास्तव उपस्थित थीं। अध्यक्षता क्लब की अध्यक्ष आकांक्षा रावत ने की।

विशेष अतिथि के रूप में शोभा श्रीवास्तव एवं आशा मिश्रा उपस्थित रहीं। अतिथियों का स्वागत माल्यार्पण एवं पान खिलाकर महिमा शर्मा, आरती तिवारी ने किया। काव्य पाठ करते हुए महिमा ने कहा कि ये नारी तुझे बारमबार प्रणाम, तू है दया ममता का नाम। नि:स्वार्थ भाव तुझमें है, भरा हर रिश्ते तूने है बुना, तुझे है सच्चाई का ज्ञान। आशा मिश्रा ने कहा कि कब तक अग्नि परीक्षा देगी नारी, अब तो उसका करो विश्वास। मीना श्रीवास्तव ने कहा कि आओ मिलकर सब त्यौहार मनाएं, अपनी संस्कृति को यूं अपनाएं। आकांक्षा रावत ने कहा कि हे मां, हमने जीवन जीना सुख दुख सीखा, ये सब तुझसे सीखा हमने, तेरी सहनशीलता को सम्मान। आभा शर्मा उज्जैन ने कहा कि बेटी नहीं बचाओगे तो परिवार कैसे चलाओगे। ये है समाज का आधार इनको हमको बचाना है। वहीं शोभा शर्मा ने गीत सुनाते हुए कहा कि संसार में ऐसा कोई काम नहीं जो नारी न कर पाए। हर मुसीबत में नारी ही पार लगाए। कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि वर्तमान समय में महिला पुरुषों से किसी बात में कम में नहीं है। उन्होंने पुरुष प्रधान समाज में अलग पहचान बनाई है। कार्यक्रम का संचालन मीना मिश्रा ने किया इस मौके पर बेटी क्लब की उपाध्यक्ष मीना श्रीवास्तव उपस्थित रहीं।

बेटी क्लब की काव्य गोष्ठी में मौजूद क्लब की महिला सदस्य।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: ये नारी तुझे बारंबार प्रणाम तू है दया ममता का नाम
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Datia

      Trending Now

      Top