Home »Madhya Pradesh »Vidisha Zila »Ganjbasoda » बरेठ रोड पर रोजाना लग रहा है जाम

बरेठ रोड पर रोजाना लग रहा है जाम

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:35 AM IST

बरेठ रोड पर रोजाना लग रहा है जाम
ट्रैक्टर ट्रालियों ने रोका रास्ता

गंजबासौदा। मंगलवार शाम सुभाष चौक के समीप मार्ग के बीचों बीच एक साथ तीन ट्रैक्टर ट्रालियों के कारण जाम की स्थिति बनी। इससे करीब आधे घंटे तक जाम लगा रहा। नागरिकों का कहना है कि खाद, बीज खरीदने के लिए बड़ी संख्या में ट्रालियां मार्ग के समीप खड़ी रहती है। एक साथ निकलने पर जाम की स्थिति बन जाती है। ट्रैक्टर चालकों द्वारा मार्ग के समीप ही वाहनों को खड़ा किया जाता है। इससे पर्याप्त स्थान नहीं मिल पाता जबकि कई वाहन चालक जल्दबाजी में अपने वाहनों को मार्ग के बीचों बीच लाकर खड़ा कर देते हैं।

भावसार पुलिया पर हालत खराब

यातायात की सबसे ज्यादा हालत भावसार पुलिया पर खराब है। तिराहे के कारण सबसे ज्यादा क्रासिंग का दबाव पुलिया पर रहता है। एक बार जाम लग जाता है तो दस पंद्रह मिनट रास्ता बंद रहता हैं। पुलिया बेहद संकरी है। इससे डर लगता है कि थोड़ी चूक से वाहन रेलिंग तोड़कर नाले में गिर सकता है। पहले भी ऐसे हादसे हो चुके हैं।

बरेठ रोड पर सरकारी कार्यालय

बरेठ रोड पर अधिकांश सरकारी कार्यालय, स्कूल, अधिकारियों व न्यायाधीशों के बंगले हैं। नई मंडी शुरू हो जाने पर ट्रालियों का दबाव और बढ़ जाता है। उस समय हालात ज्यादा बिगड़ जाते हैं जब पल- पल पर जाम लगने लगता है।

लक्ष्मण रेखा का कोई असर नहीं

ट्रैफिक की हालत देखकर नपा बरेठ रोड पर चूने से लक्ष्मण रेखा बना चुकी है। लक्ष्मण रेखा का कोई असर नहीं हुआ। बरेठ रोड पर सड़क के दोनों तरफ पटरी गायब है। व्यापारी पटरी का उपयोग सामग्री रखने और वाहन खड़े करने के लिए कर रहे हैं। इससे पैदल चलने के लिए जगह नहीं है।

स्कूली बच्चों को खतरा

इस सड़क पर आधा दर्जन से ज्यादा स्कूल हैं। सड़क पर यातायात के कारण हादसे की आशंका बनी रहती है। नए मंडी प्रांगण में सीजन की नीलामी शुरू होने पर सड़क दुर्घटना की आशंका अधिक हो जाती है।

नपा ने डाली थी चूने की लाइन लेकिन वाहन चालकों पर नहीं हुआ कोई असर

सुभाष चौक पर अव्यवस्थित ट्रैक्टर ट्रालियों के कारण लगा जाम।

अतिक्रमण से पूरे बाजार की पटरी हुईं गायब

भास्कर संवाददाता|गंजबासौदा

डेढ़ लेन के बरेठ रोड पर क्षमता से अधिक यातायात का दबाव बने रहने से आम लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहर का सारा बड़ा मार्केट बरेठ रोड पर आता जा रहा है। इससे लगातार सड़क पर यातायात का दबाव बना हुआ है। अतिक्रमण से पूरे बाजार में पटरी गायब हो चुकी है।

सड़क के मान से यातायात तीन गुना बढ़ चुका है। दीपावली का बाजार सजने लगा है। दुकानों का सामान बाहर आने से सड़क पर यातायात की समस्या जटिल होती जा रही है। पल- पल पर जाम जैसे हालात बन रहे हैं।

गुुमठी, हाथ ठेलों पर करेंगे कार्रवाई

यातायात सुगम बनाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। सड़क पटरी पर गुमठी और हाथ ठेला लगाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। आरआर बंसल, एसडीओपी गंजबासौदा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: बरेठ रोड पर रोजाना लग रहा है जाम
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Ganjbasoda

      Trending Now

      Top