Home »Madhya Pradesh »Rajya Vishesh » Lady Wrestler Left Film Dangal Offer To Preparation Of Wrestling Championship

इस लेडी रेसलर ने ठुकराया फिल्म दंगल का ऑफर, अब किया ये कारनामा

विशाल सिंह भदौरिया | Jan 12, 2017, 00:05 AM IST

20 साल की रानी ने ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी महिला कुश्ती (2016) में ब्रांज मेडल जीता।

ग्वालियर. महिला कुश्ती पर बनी आमिर की फिल्म दंगलअब तक करीब 350 करोड़ रुपए का कारोबार कर चुकी है, लेकिन ग्वालियर की रानी राणा एक ऐसी रेसलर हैं जिन्होंने दंगल में काम करने के ऑफर को इसलिए ठुकरा दिया था, क्योंकि उन्हें नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप की तैयारी करनी थी। 20 साल की रानी ने ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी महिला कुश्ती (2016) में ब्रांज मेडल जीता। फिल्म को लोग भूल जाते हैं, लेकिन करियर हमेशा रहता है साथ...
- उन्होंने मंगलवार को जेयू के जिम्नेजियम हॉल में मप्र राज्य स्तरीय अंतर विवि महिला कुश्ती प्रतियोगिता में जबलपुर की पहलवान को महज 40 सेकंड में चित कर दिया।
- इसके बाद वह पहलवान उठ नहीं सकी और रानी 55 किग्रा के वजन वर्ग में चैंपियन बन गईं। रानी कलाजंग और पट लगना दांव में माहिर माने जाती हैं।
- साक्षी मलिक को आदर्श मानने वाली रानी के मुताबिक, फिल्मों का क्या है? एक या दो साल सब लोग उसको भूल जाते हैं, लेकिन करियर हमेशा साथ रहता है।
- हम लोग करियर में जो हासिल करते हैं उससे ही हमारी पहचान है। इसी का उदाहरण हैं साक्षी मलिक। पूरा देश आने वाले ओलिंपिक तक उन्हें याद रखेगा।
रानी ने कहा कि दंगल फिल्म के लिए हमारे गुरु की तरफ से ऑफर आया था कि अपूर्वा वैष्णव (इंदौर की प्लेयर) और मुझे जाना है, लेकिन अपूर्वा एग्जाम के कारण और मैंने अपनी नेशनल चैंपियनशिप के कारण इस ऑफर को ठुकरा दिया।
पहली बार किसी महिला ने किया यह कारनामा
- उन्होंने कहा कि फिल्म का सबजेक्ट बहुत अच्छा था, हमें पूरी उम्मीद थी कि यह फिल्म बहुत चलेगी... और ऐसा ही हुआ।
- हालंकि, नेशनल चैंपियनशिप में मेरा खास रिजल्ट नहीं आया लेकिन मैंने फिर आगे की तैयारी की।
- इसी का नतीजा था कि ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी महिला कुश्ती में मैंने ब्रांज मेडल जीता। ग्वालियर के लिए ऐसा पहली बार हुआ कि जब यहां से किसी महिला ने यह कारनामा किया।

अपूर्वा और रानी के लिए ऑफर था

कुश्ती कोच कृपाशंकर पटेल ने बताया कि अपूर्वा वैष्णव के लिए लाली का रोल तय था, क्योंकि डायरेक्टर नीतिश तिवारी को उससे बेस्ट कोई नहीं लगा। लेकिन वह एग्जाम के कारण नहीं जा सकी। फिर हमने एक एक्टर से ही उस रोल को ट्रेनिंग देकर कराया। फिल्म में गीता जब ट्रेनिंग के लिए अकादमी में जाती हैं उस ट्रेनिंग सेशन के रोल के लिए रानी को आमंत्रित किया गया था, लेकिन उसने नेशनल चैंपियनशिप के कारण फिल्म के लिए मना कर दिया था।
आगे की स्लाइड्स में देखें, खबर से जुड़ीं फोटोज...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: lady wrestler left film dangal offer to preparation of wrestling championship
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Rajya vishesh

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top