Home »Madhya Pradesh »Sagar » हॉकी : न्यू टाउन की टीम ने 3-1 से जीता उद्घाटन मैच

हॉकी : न्यू टाउन की टीम ने 3-1 से जीता उद्घाटन मैच

Bhaskar News Network | Mar 21, 2017, 05:00 IST

डीएफओ आरपी राय ने फिनलैंड में सीखा बायोइकोनॉमी मैनेजमेंट

सागर | दक्षिण वनमंडल के डीएफओ आरपी राय ने एक माह तक फिनलैंड और जर्मनी में रहकर मिड करियर ट्रेनिंग पूरी कर ली है। जिसके बाद उन्हें फिनलैंड और इंदिरा गांधी नेशनल फॉरेस्ट अकादमी देहरादून ने सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। इस ट्रेनिंग के लिए देशभर से 46 आईएफएस को चुना गया था। इनमें मप्र से आठ आईएफएस सिलेक्ट हुए थे। डीएफओ राय ने बताया कि फिनलैंड हैप्पीनेस के मामले में दुनिया का नंबर वन देश होने के साथ फॉरेस्ट मैनेजमेंट में भी पहले पायदान पर है। वहां 70 प्रतिशत जंगल है। जहां पल्प इंडस्ट्री और वुडन हाउस समेत कई देखने लायक चीजें हैं। एक माह और 2500 किमी की यात्रा के दौरान उन्होंने बायोइकोनॉमी के आधार पर फॉरेस्ट मैनेजमेंट जैसी कई बातें सीखी।

महंगी बिजली के विरोध में आम आदमी पार्टी ने सौंपा ज्ञापन

सागर | आम आदमी पार्टी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन कर सिटी मजिस्ट्रेट को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता 2.30 बजे पीली कोठी के पास एकत्रित हुए। वहां से रैली के रूप में कलेक्टर परिसर पहुंचे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिला संयोजक डाॅ. स्वदीप श्रीवास्तव की अगुवाई में मांगों का ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट अविनाश रावत को सौंपा गया। इस दौरान नीलेश पवार, राजेश विश्वकर्मा, जगदीश विश्वकर्मा, गगन ठाकुर, सोनी राम, मनोज कुमार, हरीशंकर जाट, मुकेश अहिरवार आदि उपस्थित थे।

रविदास महाकुंभ की सफलता देखकर कांग्रेस कर रही राजनीति : लारिया

सागर | संत रविदास महाकुंभ में शामिल हुए देवरी के घायलों को जल्द सहायता राशि दी जाएगी। विधायक प्रदीप लारिया ने बताया कि इस संबंध में मैंने खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की थी। गौरतलब है कि कांग्रेस द्वारा बीते दिनों मकरोनिया चौराहे पर किए गए प्रदर्शन में कार्यक्रम के आयोजक के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग की थी। जिसके जवाब में नरयावली विधायक ने कहा कि कांग्रेस महाकुंभ के सफल आयोजन को देखकर वर्ग विशेष के नाम पर राजनीति कर रही है। कांग्रेस शासन काल में अनुसूचित समाज के लिए इतना भव्य मांगलिक भवन कभी नहीं बना। कांग्रेस का मकसद पीडितों के पक्ष में खड़ा होना नहीं, बल्कि गलत आरोप लगा केवल वाहवाही लूटना है।

ऑपन लाइन फॉर्मूले के विरोध में विद्यार्थी सेना ने सौंपा ज्ञापन

सागर | डाॅ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय में हो रही रिजल्ट गड़बड़ी के विरोध में सोमवार को भारतीय विद्यार्थी सेना ने कुलपति आरपी तिवारी को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में कहा गया है कि वर्ष 2009-10 से 2012-13 के दौरान मनमाने तरीके से यूजीसी के नियम के विरुद्ध रिजल्ट बनाया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने ऑपन लाइन फॉर्मूले से रिजल्ट घोषित किया, जिसका नियमों में कही भी उल्लेख नहीं है। पदाधिकारियों ने विद्यार्थियों के साथ हो रही समस्याओं के निराकरण की मांग की है। इस दौरान अमन ठाकुर, गोलू पटैरिया, विकास यादव, दीपक ठाकुर, वैभव गौतम, शुभम रैकवार, अमन गौतम, आकाश सैनी आदि उपस्थित थे।

सुभाषनगर में शराब दुकान के विरोध में सौंपा ज्ञापन

सागर | सुभाषनगर पगारा रोड में सीएल जैन मेमोरियल के पास बल्लभ नगर देशी शराब दुकान के बैनर लगाने को लेकर वार्डवासियों ने विरोध करते हुए कलेक्टोरेट के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान रहवासियों ने आबकारी विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। रहवासियों ने बताया कि जिस स्थान पर शराब दुकान खोली जा रही है वहां आसपास स्कूल व रिहायसी इलाका है। शराब दुकान खुल जाने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इस दौरान वृदांवन अहिरवार, संजय दुबे, दिनेश जैन, खेमचंद पटेल, गंगाराम अहिरवार, सुदामा श्रीवास्तव, विजय नामदेव, बलराम राय, रमेश रजक, नीलेश अहिरवार उपस्थित थे।

बलिदान दिवस पर रानी अबंतीबाई को किया नमन

सागर | प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की प्रणेता अमर शहीद वीरांगना रानी अबंतीबाई लोधी के 159 वे बलिदान दिवस पर लोधी समाज सहित विभिन्न संगठनों द्वारा श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। मकरोनिया चौराहा पर स्थित रानी अबंतीबाई की प्रतिमा पर समाज के लोगों ने माल्यार्पण किया और मोमबत्ती जलाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके जिला युवा अध्यक्ष डॉ. रामस्वरूप राजपूत, भगत सिंह लोधी, महेंद्र लोधी, देवेंद्र लोधी, गोकुल लोधी सहित भरत, देवांश और विपेंद्र लोधी ने ने अपने विचार रखे। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

झूलेलाल जयंती को लेकर बैठक हुई

सागर | झूलेलाल जयंती आयोजन को लेकर रविवार को एक बैठक का आयोजन किया गया। मुकेश हरयानी के निवास पर हुई इस बैठक में आयोजन की रूपरेखा तय की गई। सभी के सुझाव के बाद तय किया गया कि 29 मार्च को सुबह 8 बजे से यात्रा निकलेगी। सुबह 10 बजे यात्रा बहिराणा साहिब पहुंचेगी। बैठक में गुलाबचंद हरयानी, चंदू बुधवानी, राेहित केशरवानी, विशाल, अनिल सहित अनेक लोग मौजूद थे।

पंचवटी से पोषण कार्यक्रम के तहत रोपे गए पौधे

सागर | पंचवटी से पोषण कार्यक्रम के तहत भाजपा महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष और विधायक प्रतिनिधि मेघा दुबे द्वारा मुनगा सहजना एवं नींबू, आंवला के पौधे रोपे गए। इस दौरान पार्षद चेतराम अहिरवार, पुष्पा पटेल उपस्थित थी। कार्यक्रम में महिला बाल विकास प्रभारी साधना खटीक, रजनी बलोरिया, ममता तिवारी, इंद्रा ठाकुर आदि उपस्थित थे।

पेंशनर्स का होली मिलन कार्यक्रम आज

सागर | पेंशनर्स एसोसिएशन की जिला इकाई का होली मिलन कार्यक्रम मंगलवार को दोपहर 2 बजे से कलेक्टोरेट परिसर स्थित संकट मोचन मंदिर में शुरू होगा।यह जानकारी प्रवक्ता केके तिवारी ने दी है।

यांत्रिक कत्लखाने का विरोध, मुख्यमंत्री को ज्ञापन

सागर | आर्ष परिषद ने मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में भोपाल में यांत्रिक कत्लखाना खोलने का निर्णय वापस लेने की मांग की है। परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. ऋषभ भारद्वाज ने कहा कि यदि कत्लखाना खोला गया तो सागर सहित पूरे देश में उग्र आंदोलन, आमरण अनशन, धरना-प्रदर्शन आदि आयोजित किए जाएंगे।

सागर। सागर चैम्प्यिन हाकी टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला सोमवार को नगर निगम स्टेडियम मे खेला गया। इसमें न्यू टाउन ने न्यू वॉयस को 3-1से हराया। मैच पूरे समय रोमांचक बना रहा। दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने मैच को अपने हक में करने के लिए भरपूर कोशिश की। लेकिन न्यू टाउन की टीम ने एकतरफा दवाब बनाते हुए मैच को अपने पक्ष में कर लिया। मकसूद खान ने बताया कि मंगलवार को दोपहर 4 बजे से क्राउन क्लब और रोज़ ब्रदर्स के मध्य मुकाबला होगा।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: हॉकी : न्यू टाउन की टीम ने 3-1 से जीता उद्घाटन मैच
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Sagar

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top