Home »Madhya Pradesh »Sagar » बिना चुनाव लड़े ही बन गए सांसद और विधायक

बिना चुनाव लड़े ही बन गए सांसद और विधायक

Bhaskar News | Dec 02, 2016, 15:48 PM IST

सागर. नरयावली विधानसभा क्षेत्र की मकरोनिया नगर पालिका ने विधानसभा और लोकसभा के चुनाव लड़े बगैर विधायक और सांसद बना दिए हैं। इसकी पुष्टि नगर पालिका के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सीपी राय द्वारा 22. नवंबर.16 को सील, हस्ताक्षर से प्रमाणित करके दी गई जानकारी में हुआ है।

कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी ने बताया है कि अध्यक्ष सुशीला रोहित की मौजूदगी में मकरोनिया नगर पालिका की जो बैठकें आयोजित हुई हैं उनकी कार्यवाही पंजी में मिश्रीचंद गुप्ता को सांसद तथा विवेक सक्सेना व ठाकुर बलवंत सिंह को विधायक के रूप में उपस्थित दर्शाया गया है।
इसका खुलासा सूचना के अधिकार के तहत नगर पालिका द्वारा दी गई जानकारी में हुआ है। क्योंकि सूचना के अधिकार के तहत यह जानकारी नगर पालिका कार्यालय के शाखा प्रभारी ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी के हस्ताक्षर करवाने के बाद दी है।
मामले को लेकर चौधरी ने कहा कि एक तरफ जहां भाजपा शुचिता और सुशासन की बात कर शिवराज सिंह के 11 साल के कार्यकाल का गुणगान करते नहीं थक रही है। वही दूसरी ओर भाजपा सरकार के शुचिता और सुशासन का हाल यह है वह लोगाें को बिना किसी चुनाव के विधायक और सांसद बना देता हैं।

यह है गड़बड़ी के साक्ष्य
सागर . साधारण सभा की बैठक का एजेंडा जिसमें सांसद और विधायक के नाम पर दूसरों के नाम दर्ज कर दिए गए हैं।

रिकार्ड जब्त करें
मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी से मांग की गई है कि वह नगर पालिका मकरोनिया की बैठकों की कार्यवाही से जुड़ा पूरा रिकार्ड तत्काल जब्त करें। इसके साथ ही वह इस बात की जांच करें कि नगर पालिका प्रशासन के किस वरिष्ठ अधिकारी के आदेश से लोगों को विधायक और सांसद माना गया है। यदि दोषियों पर कार्यवाही नहीं की गई तो कांग्रेस आंदोलन करेगी।
इस मांग का समर्थन कांग्रेस कार्यकर्ता आरआर पाराशर, राजेश दुबे, अशरफ खान, राजू डिस्क, दिनेश वर्मा, धरमचंद पटेल, सत्येन्द्र दुबे, राकेश यादव, अक्षय दुबे, जगन्नाथ विश्वकर्मा, बंटी ठाकुर, सुनील चौधरी, देवेन्द्र कुर्मी, दिनेश गौर, अमित कुशवाहा, संजय सिंह, राहुल राजपूत, धीरज खरे, रोहित वर्मा, सुभाष अहिरवार आदि ने किया है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: बिना चुनाव लड़े ही बन गए सांसद और विधायक
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Sagar

      Trending Now

      Top