Home »National »Latest News »National » 4 Congress Leaders Failed In Rahul Gandhi's Survey

राहुल के इम्तिहान में फेल हुए कांग्रेसी सांसद!

dainikbhaskar.com | Dec 10, 2012, 16:08 IST

नई दिल्ली.2014 लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी कांग्रेस की तरफ से चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे। यह एलान कांग्रेस प्रवक्ता पीसी चाको ने किया है। चाको ने यह भी कहा कि राहुल को जल्द ही बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।
गौरतलब है कि कांग्रेस ने अभी हाल ही में चुनाव को लेकर एक समिति बनाई थी जिसकी अगुवाई राहुल को सौंपी गई थी। तभी से अटकलें तेज भी थीं कि राहुल की अगुवाई में ही कांग्रेस मिशन 2014 शुरू करेगी। (सरकार के पास 2-3 दिन का समय: मायावती)
दूसरी तरफ, एफडीआई (लॉबिंग पर हंगामा! वॉलमार्ट ने किसे दिए 125 करोड़?) के मुद्दे पर संसद में विपक्ष को मात देने के बाद यूपीए सरकार अच्छी स्थिति में दिखाई दे रही है। लेकिन एक सर्वे से सवाल उठ खड़ा हुआ है कि क्या यह अच्छी स्थिति सिर्फ संसद (मुलायम-मायावती ने बचाई सरकार की नाक!)तक सीमित है?
दरअसल, कांग्रेस के महासचिव राहुल गांधी ने दिल्ली में अपनी पार्टियों के नेताओं (सांसदों) की नब्ज टटोलने के लिए एक सर्वे कराया, जिसमें यह जानने की कोशिश की गई कि क्या पार्टी के सातों सांसद दोबारा लोकसभा पहुंच सकते हैं। इसमें एक केंद्रीय मंत्री समेत चार सांसदों के लिए शुभ संकेत नहीं हैं। (गुजरात की जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंको : सोनिया गांधी)
एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक गोवा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष शिरोड़कर ने राहुल गांधी के निर्देश पर पिछले हफ्ते दिल्ली में गुपचुप सर्वे कराया। इसक मकसद यह जानना था कि दिल्ली में आम चुनाव के दौरान मतदाताओं का रुख क्या रहेगा। शिरोड़कर कांग्रेस के ब्लॉक से लेकर जिला अध्यक्ष तक से मिले। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेसी विधायकों, स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों और पेशेवर लोगों से सलाह मश्विरा करके दिल्ली की सियासी हवा का रुख भांपने की कोशिश की। पहले दौर का सर्वे पूरा हो गया है और दूसरे दौर का काम जनवरी में शुरू होगा।(मनमोहन और मोदी पर बरसीं माया)
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: 4 Congress leaders failed in Rahul Gandhi's survey
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top