Home »National »Latest News »National » 82 Percent Of Land Has Been Taken Over For Freight Corridor

फ्रेट कॉरिडोर में 82 फीसदी जमीन अधिग्रहीत

एजेंसी | Jan 22, 2013, 12:40 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
नई दिल्ली.आधारभूत संरचना के विकास के लिए अत्यावश्यक समर्पित मालवाही गलियारे (डीएफसी) के लिए जितनी जमीन चाहिए उनमें से 82 फीसदी से भी ज्यादा का अधिग्रहण कार्य पूरा हो गया है। रेल मंत्री पवन कुमार बंसल द्वारा परियोजना की समीक्षा के क्रम में यह जानकारी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कारपोरेशन आफ इंडिया (डीएफसीसीआई) के प्रबंध निदेशक आरके गुप्ता ने दी।
रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बंसल ने सोमवार को रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनय मित्तल एवं कुछ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस परियोजना की समीक्षा की। इस दौरान गुप्ता ने बताया कि परियोजना के लिए 7968 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण हो गया है जो कि कुल वांछित भूमि का 82 फीसदी से भी ज्यादा है। इसी के साथ अब परियेाजना के लिए फंडिंग एजेंसियों से भी निधि प्राप्त करना आसान हो जाएगा, क्योंकि विश्व बैंक और जापान इंटरनेशनल कोऑपरेशन एजेंसी (जीका) की शर्तों में कम से कम 80 फीसदी जमीन का अधिग्रहण भी शामिल है। गौरतलब है कि इसके लिए नौ राज्यों के 61 जिलों में करीब 8000 एकड़ जमीन की आवश्यकता है। डीएफसीसीआई के अधिकारियों ने बताया कि अगले महीने करीब 1000 किलोमीटर लाइन के लिए टेंडर अवार्ड करने की प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए जरूरी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: 82 percent of land has been taken over for freight corridor
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top