Home »National »Latest News »National» Arun Jaitley Visits Forward Post Along The LoC In Kashmir

PAK को जवाब देने के लिए जवान तैयार, LoC पर मुस्तैदी देख सुकून मिला: जेटली

DainikBhaskar.com | May 19, 2017, 17:43 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

अरुण जेटली ने शुक्रवार को नॉर्थ कश्मीर की फार्वर्ड पोस्ट का जायजा लिया।

श्रीनगर.अरुण जेटली ने नॉर्थ कश्मीर में LoC की एक फॉरवर्ड पोस्ट पर आर्मी के सीनियर अफसरों के साथ मीटिंग की और सिक्युरिटी का जायजा लिया। शुक्रवार को जेटली ने कहा, ''LoC पर जवानों की तैयारी और उनकी आक्रामकता को देखकर संतोष हुआ। हमारे जवान कश्मीर में पाकिस्तान की किसी भी हरकत का माकूल जवाब देने के लिए तैयार हैं। आतंकवाद घाटी के लोगों के साथ सिक्युरिटी फोर्सेज के लिए भी घातक है। हम घुसपैठियों के साथ सख्ती से निपटेंगे। जवानों से बोले जेटली- पूरा देश आपके साथ...
- जेटली ने रामपुर सेक्टर में जवानों से बात की और LoC का एरियल सर्वे भी किया। उन्होंने जवानों से कहा कि एलओसी पर घुसपैठ और सीजफायर जैसी घटनाओं से निपटने के लिए सिक्युरिटी कड़ी रखें। पूरा देश आपके साथ है।
- पुंछ इलाके में पिछले महीने पाकिस्तान सैनिकों ने दो शहीद भारतीय जवानों के सिर काट दिए थे। शहीदों के शवों के साथ बर्बरता का भारत ने कड़ा विरोध जताया था। इसके बाद भारत ने नौशेरा सेक्टर में कुछ पाक चौकियों को एंटी टैंक मिसाइल से ध्वस्त किया।
घुसपैठियों के साथ सख्ती से निपटेंगे: जेटली
- जेटली ने कहा, ''आर्मी की स्ट्रैटजी बताई नहीं जाती, लेकिन जो कुछ भी पिछले दिनों हुआ, उसे आसानी से सहन नहीं किया जा सकता है। हमारे जवान आतंकवादियों से निपटने के लिए तैयार हैं। घुसपैठ कर घाटी में दाखिल होने वाले आतंकियों के साथ सख्ती से निपटा जा रहा है।''
- जवानों की शहादत का बदला लेने के सवाल पर होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह पहले ही कह चुके हैं कि हम पहले बताकर बदला नहीं लेगें। आर्मी चीफ ने भी बदले की बात कही थी। वहीं जेटली ने कहा था कि शहीदों की कुर्बानी बेकार नहीं जाने देंगे। दुश्मन को माकूल जवाब देंगे।
पत्थरबाजों पर क्या बोले जेटली?
- घाटी में पुलिस और सिक्युरिटी फोर्सेज के खिलाफ पत्थरबाजी की घटनाओं पर जेटली ने कहा, ''साउथ कश्मीर के कुछ इलाकों में दिक्कते हैं। लेकिन श्रीनगर के लोग काफी मेहमाननवाज और अमनपसंद हैं। मुझे आशा है कि इस बार टूरिस्ट सीजन उनके लिए काफी अच्छा होगा।''
लगातार फायरिंग कर रहा है PAK
- पाकिस्तान ने इस हफ्ते एलओसी से सटे इलाकों में लगातार सीजफायर वॉयलेशन किया। भारत ने भी इसका जवाब दिया। कश्मीर के कई गांवों को खाली कराना पड़ा था।
- बुधवार को जम्मू-कश्मीर में सिक्युरिटी को लेकर हुई रिव्यू मीटिंग में कहा गया कि आर्मी बॉर्डर पार से होने वाली किसी भी कार्रवाई का मजबूती से जवाब देने के लिए तैयार रहें।
- बता दें कि जेटली के पास रक्षा के साथ वित्त मंत्रालय की भी जिम्मेदारी है। जीएसटी काउंसिल की मीटिंग के लिए वह दो दिन के जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Arun Jaitley visits forward post along the LoC in kashmir
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top