Home »National »Latest News »National» Jan Vedna Sammelan Rahul Gandhi Attack PM Modi Over Demonetisation Issue

पहली बार भारत के PM का दुनियाभर में उड़ा मजाक; जब कांग्रेस लौटेगी, तब आएंगे अच्छे दिन: नोटबंदी पर बोले राहुल

dainikbhaskar | Jan 11, 2017, 17:19 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
नई दिल्ली. कांग्रेस ने बुधवार को दिल्ली में जनवेदना सम्मेलन किया। इसमें राहुल गांधी ने कहा, ''पहली बार दुनियाभर में भारत के पीएम का मजाक उड़ा है, वह भी नोटबंदी की वजह से। यह फैसला सिर्फ एक शख्स का है और वो हैं नरेंद्र मोदी। नोटबंदी के चलते कारों की बिक्री इतनी घट गई कि मोदी सरकार ने हमें 16 साल पहले की स्थिति पर पहुंचा दिया। कांग्रेस जब सत्ता में लौटेगी तब अच्छे दिन आएंगे।'' बता दें कि राहुल विदेश से छुट्टी मनाकर मंगलवार को ही दिल्ली लौटे हैं। राहुल के स्पीच की 5 बड़ी बातें...
1# मोदी की सभी योजनाओं का मजाक उड़ाया
- राहुल ने कहा- "ढाई साल पहले नरेंद्र मोदी जी आए। सबको झाड़ू पकड़ाया और कहा कि हिंदुस्तान की सफाई करो। फैशन था। तीन चार-दिन में बंद हो गया। फिर मेक इन इंडिया, योग, स्किल इंडिया जैसी योजनाएं लाए। और आखिर में डिमॉनेटाइजेशन की योजना लाए।"
2# पद्मासन नहीं लगा सकते मोदी
- "मेरे योग गुरु ने कहा था कि जो योग करता है वह पद्मासन कर सकता है। और जो योग नहीं कर सकता वो पद्मासन नहीं कर सकता।"
- " मैं बातें नोटिस करता हूं। बहुत योग किया (पीएम ने) लेकिन पद्मासन नहीं किया।"
3# नोटबंदी पर दुनियाभर में भारत के पीएम का मजाक उड़ा
- "ये पहली बार है कि देश के किसी प्रधानमंत्री का दुनियाभर में मजाक उड़ा। हमारे देश के लोग खून और आंसू को जानते हैं। जो हमारे नेताओं ने देश को दिया।"
- "यह (नोटबंदी का) डिसीजन सिर्फ एक शख्स का है। वो शख्स हैं नरेंद्र मोदी। नोटबंदी पीएम मोदी का निजी फैसला था। वे अपनी नाकामियों के पीछे छिपने की कोशिश कर रहे हैं।"
- "मोदी ने देश की फाइनेंशियल रीढ़ की हड्डी को तोड़ दिया। दुनिया का सबसे बड़ा एक्सपेरिमेंट हंसते हुए कर दिया। आपकी जेब के नोट को कागज बना दिया।"
- "मोदी को बताना चाहिए कि ऑटोमोबाइल सेक्टर में 60% सेल कैसे कम हुई? उन्होंने देश को 16 साल पहले की स्थिति में क्यों पहुंचा दिया।"
- "जिस मनरेगा का उन्होंने मजाक उड़ाया था, उन्हें बताना चाहिए कि आज उसकी डिमांड क्यों बढ़ रही है?"
-"डिमॉनेटाइजेशन का काॅन्सेप्ट देने वाले ने कहा कि मोदी जी ने नोटबंदी की ही नहीं। 500/1000 के नोट बंद करके 2000 का नोट चला दिया।"
4# अब देश को मोहन भागवत और मोदी चलाएंगे
- "उन्होंने जो किया, उसका मतलब ये ही है कि तुम लोग कौन हो? मोदी जो चाहे कर सकता है। अब देश को नरेंद्र मोदी और मोहन भागवत ही चलाएंगे।"
- "जो हमने 70 साल में नहीं किया। हमने इंस्टीट्यूशंस की रिस्पेक्ट की। आरबीआई, ज्यूडिशियरी, प्रेस की रिस्पेक्ट की। बहुत ज्यादा की। शायद। ये सब मोदीजी ने ढाई साल में बंद कर दिया।"
- "मनमोहन सिंह-चिदंबरम के वक्त मीडिया काफी बोलता था। अब प्रेस के मित्र धीरे से आकर कहते हैं। वे बताते हैं कि नौकरी चली जाएगी। फोन कॉल आ जाएगा। आप समझ लीजिए।"
5# कांग्रेस के राज में लौटेंगे अच्छे दिन
- राहुल गांधी ने कहा कि 2019 में जब कांग्रेस सत्ता में लौटेगी तब अच्छे दिन आएंगे।
मनमोहन सिंह ने क्या कहा?
- "मोदी भारत को बदलने की योजना लेकर आए लेकिन ये शुरू होने से पहले ही खत्म हो गई।"
- "पिछले कुछ हफ्तो में देश की हालत खराब से बदतर हो गई।"
- "नोटबंदी के चलते देश की जीडीपी में 6.3 फीसदी की गिरावट आ जाएगी। एग्रीकल्चर और सर्विस सेक्टर की विकास दर कम होगी। रोजगार के मौके भी कम होंगे।"
क्या बोले पी. चिदंबरम?
- "भारत के इतिहास में मोदी सबसे शानदार इवेंट मैनेजर के तौर पर याद किए जाएंगे। लेकिन उनका हर इवेंट कुछ वक्त के लिए ही रहा।"
- "एक शख्स के फैसले के चलते पूरा देश परेशान है। नोटबंदी के चलते देश को 1.5 लाख करोड़ का नुकसान होगा।"
- "ये कोई नहीं जानना चाहता कि स्किल इंडिया या स्वच्छ भारत अभियान जैसे प्रोजेक्ट कैसे काम कर रहे हैं। लोगों की ये चिंता है कि क्या हमारे जवान सुरक्षित हैं।"
- "मोदी कैशलेस इकोनॉमी की वकालत करते हैं। लेकिन ये तो लोगों का हक होना चाहिए कि वे ट्रांजेक्शन के लिए कैश को चुनते हैं या कार्ड को।"
- "नोटबंदी की योजना लाते वक्त सरकार और आरबीआई के बीच कोई कोऑर्डिनेशन नहीं था। रिकॉर्ड्स बताते हैं कि इसे लेकर कैबिनेट की कोई मीटिंग नहीं हुई।"
- "अरुण जेटली के अलावा पूरी दुनिया में कोई ये नहीं कर रहा कि नोटबंदी से जीडीपी पर असर नहीं पड़ेगा।"
क्या बोली बीजेपी?
- राहुल के बयान पर बीजेपी ने कहा, 'राहुल एक पार्ट टाइम राजनेता हैं। अगर उन्हें देश के लोगों की इतनी ही फिक्र थी तो उन्हें छुट्टी पर नहीं जाना चाहिए था।'
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Jan Vedna Sammelan Rahul Gandhi Attack PM Modi Over Demonetisation Issue
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top