Home »National »Latest News »National» Hurriyat Leaders Children Vs. Kashmiri Youth - All You Need To Know

कश्मीरियों को स्कूल जाने से रोकते हैं हुर्रियत लीडर्स, विदेशों में पढ़ रहे बच्चे

DainikBhaskar.com | May 18, 2017, 19:34 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

हुर्रियत लीडर्स का कहना है कि आर्मी स्कूलों में पढ़ाई से कश्मीरी बच्चे अपने कल्चर और रिलीजन को भूल रहे हैं। (फाइल)

नई दिल्ली. एक ओर हुर्रियत और अलगाववादी नेता कश्मीरियों को बता रहे हैं कि अपने बच्चों को आर्मी स्कूलों में पढ़ने के लिए न भेजें। आरोप लगा रहे हैं कि ये स्कूल आने वाली जनरेशन को उनके कल्चर और रिलीजन से दूर कर रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक इन लीडर्स के फैमिली मेंबर्स और बच्चे विदेशों में हाई एजुकेशन पा रहे हैं और लग्जरियस लाइफ जी रहे हैं। जानिए कहां पढ़ते और रहते हैं हुर्रियत लीडर्स के बच्चे...
1# गिलानी का एक बेटा डॉक्टर, दूसरा पायलट
- ANI के मुताबिक, "ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन सैयद अली शाह गिलानी कश्मीरी यूथ को 'बड़े मकसद' के लिए पढ़ाई छोड़ने को कहते हैं। इनडाइरेक्टली पत्थरबाजी करने की ओर इशारा करते हैं। लेकिन, उनके दो बेटे विदेशों में सेटल्ड हैं। एक बेटा नईम गिलानी पाकिस्तान के रावलपिंडी में डॉक्टर है। उसने कुछ दिन पहले आर्मी-स्कूलों पर ब्रेन वॉश करने का आरोप लगाया था। गिलानी का दूसरा बेटा जहूर भारत की एक प्राइवेट एयरलाइन में क्रू मेंबर है। बेटी जेद्दा और उसके पति जेद्दा (सऊदी अरब) में इंजीनियर हैं।"
2# मोहम्मद अशरफ सेहराई, बेटा दुबई में कम्प्यूटर इंजीनियर
- "गिलानी के गुट के जनरल सेक्रेटरी मोहम्मद अशरफ सेहराई ने अपने बेटे को बेस्ट एजुकेशन दी है। उनका बेटा आबिद सेहराई दुबई में कम्प्यूटर इंजीनियर है।"
3# मीरवाइज उमर फारूख, लंदन में डॉक्टर है बहन
- "अलगाववादी लीडर मीर वाइज उमर फारूख की बहन रबीबा फारुख लंदन में रहती हैं और वो डॉक्टर हैं। इसी तरह जम्मू-कश्मीर में मूवमेंट चलाने वाली फरीदा बेहान्जी के बेटे रूमा मकबूल साउथ अफ्रीका में डॉक्टर हैं। गुलाम मुहम्मद सुमजी के बेटे जुगनू दिल्ली में मैनेजमेंट स्टूडेंट हैं।"
4# J&KDLP लीडर हाशिम, लंदन में सेटल्ड हैं बेटे
- "जम्मू एंड कश्मीर डेमोक्रेटिक लिबरेशन पार्टी के चीफ हाशिम कुरैशी केबेटे इकबाल और बिलाल लंदन में सेटल्ड हैं। वहीं गिलानी गुट के स्पोक्सपर्सन अयाज अकबर का बेटा पुणे में मैनेजमेंट स्टूडेंट है। एक और लीडर अब्दुल अजीज डार के बेटे उमर और आदिल पाकिस्तान में पढ़ाई कर रहे हैं।"
5# आसिया अंद्राबी, बहन मलेशिया में; बेटा को भी भेजने की कोशिश की
- "दुख्तरन-ए-मिल्लत की चीफ आसिया अासिया अंद्राबी की बहन मरियम अपनी फैमिली के साथ मलेशिया में रहती है। आसिया चाहती थीं कि उनका बड़ा बेटा भी आगे की पढ़ाई के लिए मलेशिया जाए, लेकिन उसे पासपोर्ट नहीं मिला। उनका बड़ा बेटा मोहम्मद बिन कासिम मलेशिया की इस्लामिक यूनिवर्सिटी से इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की पढ़ाई कर रहा था। लेकिन, अब वो ऑस्ट्रेलिया में पढ़ रहा है।"
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Hurriyat Leaders Children Vs. Kashmiri Youth - All You Need To Know
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top