Home »National »Latest News »National» Indian Soldier Who Was Held Captive In Pakistan Says I Prayed For Death

दीवारों से सिर टकराता था, बोलता था मुझे मार दो: PAK से छूटकर आए सैनिक का बयान

Dainikbhaskar.com | Mar 25, 2017, 13:32 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

चंदू को 21 जनवरी को पाकिस्तान ने बीएसएफ को सौंपा था। (फाइल)

नई दिल्ली. भारत को सौंपे गए सैनिक चंदू बाबूलाल छवन (22) ने कहा कि पाकिस्तान में कैद के दौरान वो दीवारों से सिर टकराता था, उनसे कहता था कि मुझे मार दो। बाबूलाल ने कहा, "एक दिन मुझे इस बात का अहसास हुआ कि ये मेरे जीवन का अंत है।" चंदू पिछले साल 29 सितंबर को LoC क्रॉस कर पाकिस्तान चला गया था। बता दें कि ये वही वक्त था, जब पाकिस्तान पर इंडिया ने सर्जिकल स्ट्राइक की थी। 37 राष्ट्रीय रायफल्स का जवान चंदू पुंछ सेक्टर में LoC में पोस्टेड था, वो धुले के बोरविहिर गांव का रहने वाला है। मुझे अंधेरे कमरे में रखा जाता था- चंदू...
- 1 जनवरी को पाकिस्तान ने उसे वाघा बॉर्डर पर बीएसएफ को सौंपा था। पाकिस्तान ने कहा था कि वो मानवीय आधार पर चंदू को छोड़ रहे हैं और LoC पर शांति बनाए रखना चाहते हैं।
- न्यूज एजेंसी के मुताबिक, शुक्रवार को एक चैनल से बातचीत में चंदू ने बताया कि उसके चेहरे पर काला कपड़ा डालकर गाड़ी में कहीं ले जाया गया था।
- उसने बताया, "मुझे एक ऐसे कमरे में रखा गया था, जहां हमेशा अंधेरा रहता था। मुझे एक भी चीज का पता नहीं लगता था। बाथरूम और टॉयलेट भी उसी कमरे में थे।"
मुझे इंजेक्शन दिए जाते थे
- चंदू ने कहा, "जब मैं कमरों की दीवारों से सिर टकराता था और उन लोगों से कहता था कि मुझे मार डालो तो मुझे इंजेक्शन दिए जाते थे। मुझे पीटा जाता था। एक दिन ऐसा आ गया, जब मेरी आंखों में आंसू भी नहीं आते थे।"
- "मैं ये भी नहीं जान पाता था कि दिन है या फिर रात। मैं उस डरावने वक्त में अपने परिवार को याद करता था और भगवान से प्रार्थना करता था कि मेरा जीवन खत्म कर दें।"
मैंने कहा कि उड़ी अटैक का बदला लेना आया हूं- चंदू
- पाकिस्तानी जुल्म को बयां करते हुए चंदू बोला, "वो मुझे इंजेक्शन के जरिए दर्द दूर करने वाली दवाएं देते थे। जब कान ले खून बहता था तो वो ड्रॉप डाल देते थे।"
- "एक वक्त ऐसा भी आया, जब मैंने कैद करने वालों से कहा कि मैंने LoC इसलिए क्रॉस किया, ताकि उड़ी अटैक का बदला ले सकूं।"
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Indian soldier who was held captive in Pakistan says I prayed for death
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top