Home »National »Latest News »National » Kirit Somaiya Says Nostradamus Predicted Narendra Modi Era India Rise

नास्त्रेदमस ने जिस शख्स के बारे में भविष्यवाणी की थी, वे मोदी ही हैं: सोमैया

DainkBhaskar.com | Mar 20, 2017, 19:30 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में पूरब में सबसे ताकतवर नेता के उभरने की बात कही गई थी। बीजेपी सांसद उस नेता को मोदी बता रहे हैं।

नई दिल्ली.बीजेपी सांसद किरीट सोमाैया ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि नरेंद्र मोदी ही वे शख्स हैं जिनके बारे में फ्रांस के एस्ट्रोलॉजर (भविष्यवक्ता) नास्त्रेदमस ने कहा था कि वे भारत को एक नई ऊंचाई पर ले जाएंगे। सोमैया ने कहा, 'उनकी भविष्यवाणी थी कि पूरब में एक ऐसा नेता उभरेगा जो भारत को नई ऊंचाई पर ले जाएगा। नरेंद्र मोदी ही वे नेता हैं।' बता दें कि कुछ ऐसी ही बात केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने पिछले साल अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट की थी। मई, 2014 में शपथ लेने के बाद एक विदेशी कॉलमिनस्ट ने भी ऐसा ही जिक्र किया था। सांसद ने कांग्रेस पर तंज कसा...
- अपोजिशन पर तंज कसते हुए सोमैया ने कहा कि आप लोग नोटबंदी को बेवजह किसी की चर्चा में शामिल कर लेते हो। जब हम बजट पर चर्चा कर रहे हैं तो नोटबंदी पर बात क्यों करें। इसे छोड़कर कांग्रेस को यूपी में हुई हार के कारण तलाशने चाहिए। अब उन्हें ढूंढना पड़ेगा कि हैं कहां?
फ्रेंच कॉलमिनस्ट ने किया था दावा
- फेमस फ्रेंच कॉलमिनस्‍ट फ्रेंकोइस गॉटियर ने लोकसभा इलेक्शन में बीजेपी को मिली जीत पर ब्लॉग लिखा था। जिसके मुताबिक, नास्त्रेदमस ने भारत में बीजेपी नेता नरेंद्र मोदी की जीत की भविष्यवाणी कई सौ साल पहले कर दी थी। यह भी कहा गया है कि मोदी 20 साल तक केंद्र की सत्ता में बने रहेंगे।
- उन्होंने ब्लॉग में लिखा, "एक मशहूर फ्रेंच स्कॉलर बैम्पेरल डे ला रोशफोकॉल्ट को एक पुराने संदूक में कुछ पुराने दस्तावेज मिले थे, जिसे उन्होंने 1876 में एक दुकानदार को बेच दिया था। बैम्परेल के मुताबिक, दस्तावेज लैटिन भाषा में लिखे गए थे और नास्त्रेदमस के ही थे। दस्तावोजों में दो पन्नों में लैटिन भाषा में कविताएं लिखी हुई हैं।'
- बता दें कि गॉटियर ने 80 के दशक में कई पब्लिकेशंस के लिए भारत में फ्रीलांसिंग की। इसके बाद यूरोप में इंटरनेशनल न्यूज पेपर्स में काम किया। भारत के अंग्रेजी अखबारों में कॉलम भी लिखे। उन्होंने एक भारतीय लड़की से शादी की।
ब्लॉग में भविष्यवाणियों के बारे में क्या लिखा?
- "Politicus Bharatus Janatus Indicus veni grandus est vingtus unus centurus – Congressus oublium est …।” मतलब, 21वीं सदी में भारत में भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आएगी और समय के साथ-साथ कांग्रेस का पतन होगा।
- “Politicus Bharatus Janatus Indicus veni grandus est para Indus cognisant Indica tum est… ।” मतलब, हिंदुत्वादी विचारधारा वाली भारतीय जनता पार्टी भारत के ज्यादातर हिस्सों का नेतृत्व करेगी।
- हालांकि, किसी आधार पर नहीं कहा जा सकता है कि यह दस्तावेज नास्त्रेदमस ने ही लिखे हैं या नहीं। लेकिन गॉटियर के ब्लॉग के अलावा eternalcadence.wordpress.com पर भी भविष्यवाणियों का जिक्र हुआ था।
कौन थे नास्त्रेदमस?
- महान फ्रेंच एस्ट्रोलॉजर नास्त्रेदमस का जन्म 14 दिसंबर, 1503 को फ्रांस के सेंट रेमी में हुआ।
- उन्होंने कम उम्र में ही भविष्यवाणियां करनी शुरू कर दी थीं। इनमें से कई सच साबित हुई हैं। इनमें हिटलर और 9/11 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए आतंकी हमले जैसे ऐतिहासिक घटनाओं से जुड़ी बातें शामिल हैं।
US आतंकी हमले की सटीक भविष्यवाणी
- बता दें कि नास्त्रेदमस ने अपनी किताब में 'द प्रोफेसीज' में फ्रेंच रिवॉल्यूशन, परमाणु हमलों, एडोल्फ हिटलर और 9/11 हमले की भविष्यवाणी की थी, जो सच साबित हुईं।
- 9/11 आतंकी हमले के बारे में भविष्यवाणी अहम थी। इसमें कहा गया था कि दो लोहे के पक्षी नई भूमि की दो बड़ी-सी चट्टान से टकराएंगे, जिसके बाद युद्ध होगा। दुनिया में भारी बदलाव होंगे। सांस्कृतिक और धार्मिक संघर्ष बढ़ेगा।
- एक घटना तो ऐसी थी, जिससे पूरा यूरोप हैरत में पड़ गया। एक बार वे दोस्त के साथ इटली की सड़कों पर घूम रहे थे। तभी उन्होंने एक युवक को भीड़ में देखा। जब वह पास आया तो नास्त्रेदमस ने उसके सामने सिर झुकाया। दोस्त के पूछने पर कहा, 'यही शख्स आगे पोप का आसन ग्रहण करेगा। ये शख्स फेलिस पेरेसी थे, जो 1585 में पोप चुने गए।'
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: kirit somaiya says nostradamus predicted narendra modi era india rise
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top