Home »National »Latest News »National» Kulbushan Jadhav Pakistan India New Team Of Lawyers ICJ

जाधव पर नवाज ने सीक्रेट डील की: विपक्ष, वकीलों की नई टीम बनाएगा PAK

DainikBhaskar.com | May 19, 2017, 22:29 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की शेरी रहमान ने कहा- नवाज ने शरीफ के साथ क्या डील की, ये देश के सामने आना ही चाहिए। - फाइल

नई दिल्ली/इस्लामाबाद.पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस यानी ICJ की रोक के बाद पाकिस्तान का अपोजिशन नवाज शरीफ के खिलाफ गंभीर आरोप लगा रहा है। इमरान खान की पार्टी ने कहा- नवाज ने भारत के कारोबारी सज्जन जिंदल से सीक्रेट डील की है, इसके बाद ही ICJ में पाकिस्तान को मात मिली। पीपीपी की शेरी रहमान ने कहा- शरीफ और जिंदल की सीक्रेट डील का सच सामने लाया जाए। बता दें कि गुरुवार को ICJ ने जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगाई है। कोर्ट ने भारत को कॉन्स्यूलर एक्सेस देने के लिए भी कहा है। पाकिस्तान ने ICJ के लिए वकीलों की नई टीम बनाने का भी एलान किया है। क्या कह रहा है पाकिस्तान का विपक्ष...
- इमरान खान की पार्टी ‘पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ’ यानी पीटीआई के नेता शफकत महमूद ने कहा- इंडियन स्टील किंग सज्जन जिंदल से शरीफ ने क्या बात की? उनके बीच क्या सीक्रेट डील हुई। नवाज को देश की संसद में आकर सच्चाई बयान करनी चाहिए।
- महूमूद ने कहा- सरकार ने ऐसा वकील क्यों हायर किया जो ब्रिटेन में रहता है और जो लंदन क्वींस काउंसल जो कतर में है, उसकी वकालत करता है। और जिसने कभी इंटरनेशनल कोर्ट का मुंह भी नहीं देखा था। इसका मतलब साफ है कि जिंदल और शरीफ के बीच कोई डील हुई थी।
ICJ के फैसले से कोई हैरानी नहीं
- एक और अपोजिशन लीडर शिरीन मजारी ने कहा, “हमें ICJ में मात मिली, इसमें हैरानी की कोई बात नहीं है। सरकार ने जानबूझकर वही किया जो भारत चाहता था। इस खेल की शुरुआत तभी हो गई थी जब सज्जन जिंदल नवाज से मिलने पाकिस्तान आए थे।”
- “सच्चाई तो ये है कि पाकिस्तान की लीगल टीम वहां भारत की मदद करने गई थी। हमने एक अनाड़ी को ICJ भेज दिया था।”
हम तो पूरे वक्त बोल भी नहीं पाए
- पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी यानी पीपीपी की वाइस प्रेसिडेंट शेरी रहमान ने कहा- ICJ में हमारे वकील 90 मिनट की दलीलें भी पेश नहीं कर पाए।
वकीलों की नई टीम बनाएगा पाकिस्तान
- नवाज शरीफ के फॉरेन अफयर्स एडवाइजर सरताज अजीज ने शुक्रवार को कहा- ICJ में देश का पक्ष रखने के लिए वकीलों की नई टीम बनाई जाएगी। जो टीम ICJ गई थी, उसने अपनी तरफ से बेहतरीन काम किया।
आगे की स्लाइड्स में पढ़ें: 7 करोड़ रुपए फीस देकर भी इंटरनेशनल कोर्ट में केस हार गया पाकिस्तान...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Kulbushan Jadhav Pakistan India new team of lawyers ICJ
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top