Home »National »Latest News »National » Latest Happenings And Big News Around The World On 17 Feb

बड़ी खबरें: मई में मोदी-ट्रम्प की मुलाकात; कल फ्लोर टेस्ट का सामना करेंगे पलानीसामी

Dainikbhaskar.com | Feb 17, 2017, 22:04 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

नए सीएम पलानीसामी शनिवार को तमिलनाडु असेंबली में फ्लोर टेस्ट का सामना करेंगे। (फाइल)

मई में हो सकती है मोदी-ट्रम्प की पहली मुलाकात, विजिट को लेकर बन रहा प्लान
नई दिल्ली.
नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रम्प के बीच पहली मीटिंग मई में हो सकती है। दोनों सरकारें मोदी की वॉशिंगटन डीसी विजिट को लेकर प्लानिंग कर रही हैं। इसके अलावा, दोनों नेताओं की मुलाकात अगले जी-20 समिट से अलग भी हो सकती है। यह समिट जुलाई में हैम्बर्ग में होगी। ऐसी खबर है कि इससे पहले दोनों सरकारें एक बाइलेटरल मीटिंग के पक्ष में हैं। (पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...)
तमिलनाडु असेंबली में कल फ्लोर टेस्ट का सामना करेंगे पलानीसामी
चेन्नई. कुछ दिनों पहले तक तमिलनाडु के सीएम रहे और बाद में AIADMK से निकाले गए ओ. पन्नीरसेल्वम गुट ने अब पार्टी की जनरल सेक्रेटरी शशिकला नटराजन को पार्टी से निकाल दिया है। बता दें कि शशिकला बेहिसाब प्रॉपर्टी के मामले में जेल में हैं। जयललिता के निधन के बाद AIADMK में बड़ी फूट पड़ चुकी है। एक गुट पन्नीरसेल्वम के साथ है, जबकि दूसरा शशिकला नटराजन के साथ। नए सीएम पलानीसामी शनिवार को तमिलनाडु असेंबली में फ्लोर टेस्ट का सामना करेंगे। पन्नीरसेल्वम उनके खिलाफ हैं। वहीं, डीएमके ने भी साफ कर दिया है कि उसके विधायक नए सीएम के खिलाफ वोटिंग करेंगे। कांग्रेस ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं।
गोडसे के बयान को सार्वजनिक करें: CIC
नई दिल्ली.सेंट्रल इन्फॉर्मेशन कमीशन ने कहा है कि माहत्मा गांधी की हत्या के केस की सुनवाई में नाथूराम गोडसे के बयान को सार्वजनिक किया जाए। इसके अलावा इससे जुड़े सभी रिकॉर्ड भी नेशनल आर्काइव्ज की वेबसाइट पर सार्वजनिक किए जाएं। इन्फॉर्मेशन कमिश्नर श्रीधर आचार्युलु ने कहा कि कोई भले ही गोडसे से इत्तेफाक ना रखे, लेकिन हम उनकी सोच को सबके सामने रखने से इनकार नहीं कर सकते हैं।
दिल्ली के इंजीनियरिंग स्टूडेंट को उबर ने ऑफर किया 71 लाख रु. का सालाना पैकेज
नई दिल्ली. दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (DTU) के स्टूडेंट सिद्धार्थ राजा को उबर ने 1.10 लाख डॉलर (करीब 71 लाख रुपए) का सालाना पैकेज ऑफर किया है। वह पिछले साल कंपनी के साथ इंटर्नशिप कर चुके हैं। डीटीयू स्टूडेंट्स को मिला अब तक का ये दूसरा बड़ा पैकेज है। इसके पहले 2015 में चेतन कक्कड़ को गूगल ने 1.25 करोड़ रुपए के पैकेज पर नौकरी दी थी। (पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...)
सुप्रीम कोर्ट के 5 नए जजों ने ली शपथ, अब 28 हुई संख्या
नई दिल्ली.
सुप्रीम कोर्ट के 5 नए जजों ने शुक्रवार को शपथ ली। अब SC में जजों की संख्या 28 हो गई है, इसमें चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया भी शामिल हैं। जस्टिस संजय किशन कौल, जस्टिस नवीन सिन्हा, जस्टिस मोहन एम शांतानागौदर, जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस एस अब्दुल नीजर को CJI जेएस खेहर ने शपथ दिलाई।
नोटबंदी ने पेप्सिको के बिजनेस पर असर डाला: इंद्रा नूई
न्यूयॉर्क. पेप्सिको की CEO इंद्रा नूई का कहना है कि नोटबंदी के चलते 2016 के आखिरी क्वार्टर में भारत में बिजनेस पर काफी असर पड़ा। उन्होंने कहा, "नोटबंदी से सभी कारोबारी खासतौर से कंज्यूमर पैकेज्ड गुड्स का बिजनेस प्रभावित हुआ है। भारत सरकार के इस फैसले ने रिटेलर्स पर सबसे ज्यादा असर डाला है, क्योंकि वो इससे सीधे तौर पर प्रभावित हुए हैं।' नूई के मुताबिक अभी भी नोटबंदी का असर कंपनी के बिजनेस पर है, लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि इस साल जून में खत्म होने वाले दूसरे क्वार्टर तक हालात सामान्य हो जाएंगे।
भारत की GDP ग्रोथ में तेजी से होगी रिकवरी, देश के हित में रहा ओपन ट्रेड: उर्जित
नई दिल्‍ली.
आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल ने कहा है कि नोटबंदी के बाद भारत की इकोनॉमिक ग्रोथ में ‘शार्प वी’ रिकवरी आएगी। उनका कहना है कि ओपन ट्रेड भारत के लिए फायदेमंद साबित हुआ है। बता दें कि शार्प वी रिकवरी में इकोनॉमी में तेज गिरावट के बाद उतनी ही रफ्तार से ऊपर उठती है। (पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...)
ऑपरेशन क्लीन मनी में 7 लाख लोगों ने दिया जवाब, 99% ने माना-सही है डिपॉजिट
नई दिल्ली. नोटबंदी के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के एसएमएस और ईमेल का 7 लाख लोगों ने जवाब दिया है। इसमें से 99% लोगों ने माना कि उनके डिपॉजिट का डाटा बिल्कुल सही है। सोर्सेस का कहना है कि जिन लोगों ने एसएमएस और ई-मेल का जवाब नहीं दिया है, उन्हें विभाग लेटर भेजेगा। ये लेटर कानूनी नहीं होंगे। बता दें कि आईटी डिपार्टमेंट ने नोटबंदी के बाद अकाउंट्स में किए गए डिपॉजिट की जांच की के लिए ऑपरेशन क्लीन मनी की शुरुआत की थी। इसके तहत 18 लाख लोगों को एसएमएस और ईमेल भेजे गए थे। (पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...)
आधार नंबर दाखिल करने के लिए ईपीएफओ ने समय सीमा 31 मार्च की
नई दिल्ली. ईपीएफओ ने अपने 50 लाख पेंशनर्स और 4 करोड़ सब्सक्राइबर्स के लिए आधार की डिटेल जमा करने की तारीख 31 मार्च कर दी है। सेंट्रल प्रॉविडेंट फंड कमिश्नर वीबी जॉय ने कहा कि पहले हमने 28 फरवरी तक का वक्त दिया था और अब इसे बढ़ाकर 31 मार्च कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि ट्रांसपेरेंसी के लिए आधार कार्ड का सबमिशन बेहद जरूरी है। बता दें कि डिजिटल डॉक्युमेंटेशन पर फोकस करने के लिए आधार कार्ड के सबमिशन की प्रोसेस की जा रही है।
अगली स्लाइड में पढ़िए- जुकरबर्ग ने FB पोस्ट में किया मोदी का जिक्र
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: latest happenings and big news around the world on 17 feb
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top