Home »National »Latest News »National » Mukesh Ambani Says Jio Will Connect All Colleges And Schools In Gujarat

वाइब्रेंट गुजरात समिट: अंबानी बोले- स्कूल और अस्पतालों को कनेक्ट करेगा Jio, अडानी करेंगे 49,000 करोड़ का इन्वेस्टमेंट

Dainikbhaskar.com | Jan 11, 2017, 08:19 IST

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि दुनिया में कोई ऐसा लीडर नहीं, जिसने इतने कम वक्त में इतने सारे लोगों का सोचने का नजरिया बदल दिया।

गांधीनगर. वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में नरेंद्र मोदी से पहले देश के बड़े बिजनेस लीडर्स ने स्पीच दी। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो गुजरात में हॉस्पिटल्स और स्कूलों को कनेक्ट करेगा। अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने अगले पांच साल के दौरान गुजरात में 49 हजार करोड़ रुपए के इन्वेस्टमेंट की बात कही। मुकेश अंबानी बोले- भारत बनेगा दुनिया का सबसे ताकतवर देश...
- मुकेश अंबानी बोले, "डिजिटल इंडिया का कदम आने वाले दिनों भारत को पूरी दुनिया में सबसे ताकतवर देश बनाएगा।"
- "हमारा टारगेट गुजरात में 2 लाख 40 हजार करोड़ रुपए के इन्वेस्टमेंट का है। इसमें से पिछले 4 साल में हम 1 लाख 25 हजार करोड़ रुपए इन्वेस्ट कर चुके हैं।"
- "दुनिया में कोई ऐसा लीडर नहीं है, जिसने इतने कम वक्त में इतने ज्यादा लोगों का माइंडसेट बदल दिया हो।"
FDI में गुजरात नंबर वन
- मुकेश अंबानी ने कहा, "स्वच्छ भारत अभियान, डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया और स्टार्टअप इंडिया जैसे कदमों की बदौलत पूरी दुनिया नरेंद्र मोदी को आदर से देखने लगी।"
- "आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि इन कदमों की बदौलत भारत में सबसे ज्यादा फॉरेन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट हो रहा है।"
- "फॉरेन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट को आकर्षित करने की बात हो या फिर बिजनेस के लिए आसान परिस्थितियां, गुजरात भारत का नंबर वन स्टेट है।"
- "2014-15 में केवल 35% गुजराती 3जी नेटवर्क एक्सेस करते थे। लेकिन, आज गुजरात में 90% लोग जियो नेटवर्क की कवरेज में हैं और दीवाली तक पूरा स्टेट सौ फीसदी जियो नेटवर्क से कवर हो जाएगा।"
- "आने वाले सालों में जियो लाखों व्यापारियों और दुकानदारों को कनेक्ट करेगा। ये पीएम के कैशलेस इकोनॉमी के सपने को पूरा करने के लिए कॉमर्स और पेमेंट नेटवर्क बनाएगा।'
- "जियो गुजरात में सभी कॉलेजों और स्कूलों को कनेक्ट करेगा ताकि छात्र सूचनाएं हासिल कर सकें। इसके अलावा सभी हॉस्पिटल और मेडिकल फैसिलिटीज को भी जियो से कनेक्ट किया जाएगा। इससे आधुनिक हेल्थ और मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर खड़ा हो सकेगा।"
प्रोडक्शन कैपेसिटी को दोगुना करेंगे- अडानी
- अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा, "अगले पांच साल में गुजरात में ग्रुप 49,000 करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट करेगा। इस इन्वेस्टमेंट के जरिए 25,000 लोगों को रोजगार के मौके मिलेंगे।"
- "राज्य में प्रोडक्शन कैपेसिटी को दोगुना किया जाएगा। ग्रुप गुजरात के बंदरगाहों पर भी बड़ा इन्वेस्टमेंट करेगा।"
- अडानी ने कहा, "2021 तक सोलर और विंड एरिया में ग्रुप 23,000 करोड़ रुपए तक इन्वेस्टमेंट को बढ़ाएगा।"
- "1 करोड़ टन के सीमेंट प्लांट का निर्माण भी करेगा। खाद्य तेल, पानी और सीमेंट इंडस्ट्री में 1700 करोड़ का इन्वेस्टमेंट करेगा।"
मैं भी एक गुजराती हूं- रतन टाटा
- इनॉगरल सेरेमनी में टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा ने कहा, "मैं भी एक गुजराती हूं। और, गुजराती पूरी दुनिया में जहां भी होते हैं, इसी भावना से बात करते हैं।"
- उन्होंने कहा, "आज भारत नरेंद्र मोदी की लीडरशिप में नए युग की ओर बढ़ रहा है। आने वाले दिनों में गुजरात देश के लीडिंग स्टेट में से एक होगा।"
- टाटा बोले, "मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने गुजरात में अपनी कार फैक्ट्री लगाई। जल्द ही मोदी के नेतृत्व में गुजरात कार मैनुफैक्चरिंग का हब बनेगा।"
- "कुछ साल पहले मैंने वाइब्रेंट गुजरात समिट में कहा था कि अगर आप गुजरात में नहीं हैं तो बिजनेस के लिहाज से आप मूर्ख हैं। इतने सालों बात मैं बड़े संतोष के साथ कह रहा हूं कि अगर आप गुजरात में नहीं हैं, जो कि देश का सबसे तेजी से बढ़ता हुआ राज्य है तो आप निश्चित ही मूर्ख हैं।'
- "गुजरात ने अपना ये मुकाम नरेंद्र मोदी के विजन की वजह से हासिल किया, जिन्होंने 2001 से 2014 तक इस राज्य का नेतृत्व किया।'
मोदी ने किया था ग्लोबल ट्रेड शो का इनॉगरेशन
- मोदी ने सोमवार को अहमदाबाद की साइंस सिटी में नोबेल प्राइज सीरीज एग्जीबिशन, गांधीनगर में ग्लोबल ट्रेड शो का इनॉगरेशन और रेलवे स्टेशन कॉम्प्लेक्स के रि-डेवलपमेंट के लिए भूमि पूजन भी किया।
- उन्होंने कहा, "हमारी सरकार ने रेलवे को प्रॉयोरिटी दी है। पहले की सरकारें रेलवे मिनिस्ट्री का मलाईदार विभाग के तौर पर इस्तेमाल करती थीं, लेकिन हमारी सरकार देश भर में रेलवे स्टेशनों के ऊपर होटलों और मॉल बनाने की स्कीम्स और इसके टेक्निकल डेवलपमेंट और प्रोग्रेस के लिए काम कर रही है।"
यह भी पढ़ें
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Mukesh ambani says Jio will connect all colleges and schools in Gujarat
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top