Home »National »Latest News »National» Nitish Meets Sonia And Calls For Opposition Unity To Take On BJP

बीजेपी से लड़ने के लिए अपोजिशन एक हो: सोनिया से मिलकर बोले नीतीश

DainikBhaskar.com | Apr 20, 2017, 21:57 IST

  • बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से गुरुवार को मुलाकात की। (फाइल)
    नई दिल्ली. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से गुरुवार को मुलाकात की। नीतीश ने कहा कि बीजेपी सरकार से लड़ने के लिए अपोजिशन को एक होना चाहिए। जेडीयू स्पोक्सपर्सन केसी त्यागी ने कहा कि पार्टी का ये मानना है कि देश हित में अपोजिशन लीडर को मजबूत होना चाहिए।प्रेसिडेंट इलेक्शन पर भी हुई बात...
    - बताया जा रहा है कि नीतीश सोनिया की मुलाकात के दौरान प्रेसिडेंट इलेक्शन पर भी बातचीत हुई, जिसमें कहा गया कि सभी विपक्षी दलों को मिलकर प्रेसिडेंट के लिए कैंडिटेड नॉमिनेट करना चाहिए। हालांकि, इस बात से जेडीयू स्पोक्सपर्सन ने इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि इस मीटिंग में प्रेसिडेंट इलेक्शन को लेकर बात नहीं हुई।
    सोनिया करें नेतृत्व
    - त्यागी ने कहा, "सबसे बड़ी संवैधानिक पोस्ट पर के लिए ज्वाइंट अपोजिशन का कैंडिडेट होना चाहिए। सबसे बड़ी अपोजिशन पार्टी की लीडर होने के नाते सोनिया गांधी को नेतृत्व करना चाहिए। नीतीश कुमार ने इस बारे में लेफ्ट पार्टियों के नेताओं से भी बात की है और उन्हें अच्छा रेस्पॉन्स मिला है।"
    ये औपचारिक मुलाकात थी
    - एक दूसरे जेडीयू नेता ने कहा, "नीतीश और सोनिया गांधी की मुलाकात औपचारिक थी। बिहार में कांग्रेस जेडीयू की सहयोगी है और पिछले कुछ दिनों से सोनिया गांधी की तबीयत भी खराब थी। हालांकि, नीतीश ने अपोजिशन पार्टियों में एकता की बात कही।"
    - बता दें कि बिहार की तर्ज पर नेशनल लेवल पर भी नीतीश महागठबंधन की बात करते रहे हैं। बिहार में 2015 विधनासभा चुनाव से पहले जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस ने गठबंधन किया था और जीत हासिल की।
  • नीतीश कुमार बिहार की तर्ज पर देश में भी महागठबंधन की बात कर रहे हैं। (फाइल)
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Nitish meets Sonia and calls for opposition unity to take on BJP
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top