Home »National »Latest News »National» Pakistan Army Attacked Afghan Border Ask To Handover 76 Terrorists

PAK का अफगान बॉर्डर पर हमला: 1 पोस्ट तबाह की, 76 आतंकी सौंपने को कहा

Dainikbhaskar.com | Feb 17, 2017, 20:29 IST

  • पाकिस्तान को लगता है कि अफगानिस्तान में छुपे आतंकियों ने दरगाह पर हमला किया था।
    नई दिल्ली/इस्लामाबाद. सिंध प्रांत की शाहबाज कलंदर दरगाह पर हुए फिदायीन हमले के एक दिन बाद शुक्रवार को पाकिस्तान की आर्मी ने अफगानिस्तान बॉर्डर पर हमला कर दिया। इसमें एक पोस्ट तबाह हो गई। पोस्ट में आग भी लगा दी गई। हमले में दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं। दरअसल, पाकिस्तान को लगता है कि अफगानिस्तान में छुपे आतंकियों ने दरगाह पर हमला किया था। इतना ही नहीं, पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 76 मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों की लिस्ट सौंपकर इन्हें सौंपने को कहा है। बता दें कि गुरुवार को दरगाह पर हुए फिदायीन हमले में 100 लोग मारे गए थे। क्या है मामला....

    - न्यूज एजेंसी एएनआई ने अफगान जर्नलिस्ट बिलाल सर्बारी के ट्वीट के हवाले से खबर दी है कि पाकिस्तान शुक्रवार सुबह 7.45 से अफगान बॉर्डर पर हमले कर रहा है। हमले में भारी हथियारों और मोर्टार का इस्तेमाल गया।
    - हमले के बाद पाकिस्तान आर्मी ने पोस्ट को आग लगा दी। दो बच्चे जख्मी हुए हैं और कुछ जानवर मारे गए हैं। ये इलाका लालपुरा कहलाता है। इसके एक अफसर अहमद अली ने भी पाकिस्तान के हमले की पुष्टि की है।
    - अफगान सरकार ने पाकिस्तान की हरकत पर फिलहाल कोई रिएक्शन नहीं दिया है।
    76 आतंकी सौंपे अफगानिस्तान
    - दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ रहा है। पाकिस्तान ने शुक्रवार शाम ही अफगानिस्तान की एम्बेसी को 76 मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों की लिस्ट सौंपी। कहा- इन्हें फौरन पाकिस्तान के हवाले किया जाए।
    - नवाज शरीफ के फॉरेन अफेयर्स एडवाइजर सरताज अजीज ने अफगानिस्तान के नेशल सिक्युरिटी एडवाइजर हनीफ अतमार को फोन किया। कहा- अफगानिस्तान उन आतंकियों के खिलाफ फौरन सख्त कार्रवाई करे जो पाकिस्तान की सरजमीं पर हमले कर रहे हैं।
    - पाकिस्तान की फॉरेन मिनिस्ट्री ने बातचीत के बारे में एक स्टेटमेंट जारी किया। इसमें आतंकियों की लिस्ट का भी जिक्र है। पाकिस्तान ने कहा है कि अफगानिस्तान से ऑपरेट करने वाला आतंकी गुट जमात-उल-अहरार हमलों के लिए जिम्मेदार है।
    हमले में मारे गए थे 100 लोग
    - गुरुवार को पाकिस्तान के सिंध प्रांत की शाहबाज कलंदर दरगाह पर फिदायीन हमला हुआ था। इसमें 100 लोग मारे गए थे।
    - हमले के अगले दिन शुक्रवार को पाकिस्तान ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू किया। इसमें कथित तौर पर 43 आतंकी मारे गए।
    - नवाज शरीफ ने आर्मी चीफ बाजवा के साथ लंबी मीटिंग की।
  • दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ रहा है। पाकिस्तान ने शुक्रवार शाम ही अफगानिस्तान की एम्बेसी को 76 मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों की लिस्ट सौंपी।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Pakistan Army attacked Afghan border ask to handover 76 terrorists
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top