Home »National »Latest News »National» Sachin Meets Modi For His Upcoming Film News And Updates

मोदी से मिले सचिन, 10 हजार घंटे की फुटेज से बनी अपनी फिल्म पर की चर्चा

DainikBhaskar.com | May 19, 2017, 17:40 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

सचिन की बायोपिक- सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स 26 मई को रिलीज हो रही है।

नई दिल्ली. सचिन तेंडुलकर ने शुक्रवार को नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। सचिन ने पीएम से अपनी आने वाली फिल्म 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' को लेकर चर्चा की। मीटिंग के बाद मोदी ने कहा कि सचिन तेंडुलकर हरेक भारतीय के लिए प्रेरणा है और उनके एचीवमेंट पर सभी को फख्र है। बता दें कि इस मूवी को बनाने के लिए साढ़े तीन साल तक लगातार कैमरे से हर जगह सचिन को फॉलो किया गया। इस दौरान 10 हजार घंटे के वीडियो फुटेज खंगाले गए। मूवी 26 मई को रिलीज होगी। सचिन के साथ उनकी वाइफ अंजलि और प्रोड्यूसर भी थे...
- इस मौके पर उनके साथ उनकी वाइफ अंजलि तेंडुलकर और मूवी के प्रोड्यूसर रवि भागचंदका भी थे।
- मोदी ने उन्हें टैग करते हुए ट्वीट किया, "सचिन के साथ बहुत अच्छी मुलाकात हुई। उनकी जीवन यात्रा और एचीवमेंट पर हर भारतीय को फख्र है और वह 1.25 अरब लोगों के लिये प्रेरणास्रोत हैं।"
- सचिन ने कहा- हेल्दी रहने के लिए स्वच्छता के साथ खेलना जरूरी है। चाहे बच्चे हों या बड़े, हर किसी को ऐसे खेल खेलने चाहिये जिनमें शारीरिक एक्सरसाइज हो। हमारी ज्यादातर आबादी युवा है। मोदी जी ने मुझे भी स्वच्छ भारत का एंबेसडर बनाया था। 'जो खेले वही खिले' से भी यह मैसेज जाता है कि स्वस्थ भारत के लिये स्वच्छ भारत जरूरी है।"
- डॉक्युफीचर फिल्म- सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स रवि भागचंदका के प्रोडक्शन हाउस '200 नॉट आउट प्रोडक्शन्स' के तहत बनी है। फिल्म के डायरेक्टर जेम्स अर्स्किन हैं।
- बता दें कि हाल ही में एक्टर अक्षय कुमार ने भी अपनी फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेमकथा' को लेकर मोदी से मुलाकात की थी।
2014 में आई सचिन की ऑटोबायोग्राफी
- 2014 में आई उनकी ऑटोबायोग्राफी (प्लेइंग इट माय वे) से पर्सनल लाइफ की कई बातें पहली बार सामने आई थीं।
- बुक के मुताबिक, जब सचिन 9 साल के थे, उन्होंने फ्रेंड्स के साथ बाहर चाइनीड फूड खाने का प्लान बनाया। सभी ने 10-10 रुपए चंदा किया। होटल में स्टारटर के तौर पर सूप और चिकन ऑर्डर किया गया। यहां सचिन सबसे लास्ट में बैठे थे और उनतक सूप पहुंचते-पहुंचते खत्म हो चुका था। ग्रुप के बड़े लड़कों ने फ्राइड राइस और चाऊमीन के साथ भी ऐसा ही किया। सचिन को मुश्किल से ये दोनों चीजें 2 चम्मच ही खाने को मिली थीं और वो भूखे ही घर लौट आए थे।
- सचिन ने पहली बार तंदूरी चिकन 10 साल की उम्र में खाई थी। तब वो सबसे बड़े भाई नितिन के साथ एक फ्लाइट का इंतजार कर रहे थे। फ्लाइट लेट होने पर उन्होंने डिनर किया। पहली बार खाने पर ही चिकन तंदूरी सचिन की फेवरेट डिश बन गई थी।
- सचिन के सभी दोस्तों के पास साइकिल थी। उन्होंने भी पेरेंट्स से इसके लिए जिद की और कहा कि जब तक उनकी नई साइकिल नहीं आएगी वो नीचे खेलने नहीं जाएंगे। करीब 1 हफ्ते तक सचिन गुस्से में घर पर ही बंद रहे और बालकनी (ग्रिल लगी हुई) से नीचे झांकते थे। एक बार सचिन ने ग्रिल में सिर फंसा लिया था। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद वो निकल सके थे। इस घटना से घबराए उनके पिता ने तुरंत साइकिल ला दी थी।
फिल्म केप्रोड्यूसर रवि भागचंदका ने बताया- सचिन को इसके लिए राजी करना आसान था?
-रवि भागचंदका ने बताया- "2012 में हमने पहली बार बात की। 6 से 8 महीने तो उनसे मुलाकात करने में लग गए। इसके बाद उन्हें मनाने में समय लगा। सचिन कहते रहे, "मैं एक स्पोर्ट्समैन हूं, मैं एक्टिंग नहीं कर सकता।" हमने कहा, "हम नहीं चाहते कि आप एक्टिंग करें। हम कुछ वक्त आपको फॉलो करेंगे और कुछ खास मोमेंट्स शूट करेंगे, लेकिन यह साफ है कि एक्टिंग नहीं होगी। आप जिस सिचुएशन में जैसे होंगे, हमें वैसे ही कैमरे में लेना है।" इसके बाद साढ़े तीन साल तक हमने कैमरे के साथ उनको हर जगह फॉलो किया।" (पूरी खबरयहां पढ़ें)
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: sachin meets modi for his upcoming film news and updates
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top