Home »National »Latest News »National » Zakir PMLA Case ED Attaches Rs 18.37 Cr Assets Of IRF

जाकिर नाइक की 18.37cr की एसेट्स अटैच, मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED की कार्रवाई

DainikBhaskar.com | Mar 20, 2017, 22:29 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जाकिर नाइक और आईआरएफ के खिलाफ कार्रवाई की है।

मुंबई.इन्फोर्समेंट डाइरेक्टोरेट यानी ED ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए इस्लामिक धर्मगुरु जाकिर नाइक और उसके संगठन इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन यानी आईआरएफ की 18.37 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी अटैच कर ली है। दूसरी ओर, एनआईए ने एक बार फिर जाकिर नाइक को अपने सामने पेश होने को कहा है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, मुस्लिम युवाओं को स्पीच के जरिए भड़काने का आरोपी जाकिर फिलहाल, सऊदी अरब में छुपा हो सकता है। ईडी का सख्त रुख...

- ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जाकिर नाइक और आईआरएफ के खिलाफ कार्रवाई की है। जो प्रॉपर्टी अटैच की गई है, उसमें 9.41 करोड़ के म्युचुअल फंड्स और पांच बैंक अकाउंट हैं। बैंक अकाउंट्स में 1.23 करोड़ रुपए डिपॉजिट हैं।
- बैंक अकाउंट आईआरएफ के नाम पर हैं। इनके अलावा चेन्नई में आईआरएफ के स्कूल को भी अटैच करने के ऑर्डर दिए गए हैं। इसकी कीमत करीब 7.05 करोड़ रुपए है।
पिछले साल दर्ज हुआ था केस
- जाकिर नाइक के खिलाफ पिछले साल एनआईए और ईडी ने केस दर्ज करने के बाद जांच शुरू की थी। दोनों जांच एजेंसियों ने जाकिर को उनके सामने पेश होने के आदेश भी दिए थे लेकिन आरोपी अब तक पेश नहीं हुआ है।
- आईआरएफ को पहले ही बैन किया जा चुका है। जाकिर और उसके संगठन पर आरोप है कि उसने धर्म के नाम पर मुस्लिम युवाओं को भड़काया। उसके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (प्रिवेंशन) कानून 1967 के तहत कार्रवाई की गई।
- एनआईए ने कुछ दिनों पहले जाकिर के करीबी आमिर अब्दुल को गिरफ्तार किया था। जाकिर के खिलाफ भी एंटी टेरेरिज्म एक्ट के तहत केस दर्ज है।
- होम मिनिस्ट्री पहले ही जाकिर के संगठन के विदेशी चंदे लेने पर रोक लगा चुकी है।
- पिछले साल बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक रेस्टोरेंट में आतंकी हमला हुआ था। इसमें कई लोग मारे गए थे। जांच के दौरान गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने बताया था कि वो जाकिर के भाषणों से गुमराह हुए थे।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Zakir PMLA case ED attaches Rs 18.37 cr assets of IRF
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top