Home »National »Latest News »National» AAP Grabs National Attention; Volunteers, Funds Pour In

कोरपोरेट्स से लेकर नेता तक,AAP से जुड़ने को हैं बेताब, बुधवार को मिला 38 लाख रुपए चंदा

agency | Jan 02, 2014, 08:54 IST

  • नई दिल्ली.दिल्ली विधानसभा चुनाव में शानदार सफलता के बाद अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। बुधवार को नए साल के पहले दिनपार्टी को 38 लाख रुपए का डोनेशन मिला और दो बड़े दिग्‍गज भी पार्टी से जुड़े। गुजरात में जहां पूर्व भाजपाई दिग्‍गज कनुभाई 'आप' में शामिल हुए, वहीं इंफोसिस के निदेशक रहे वी. बालकृष्‍णनन ने भी बुधवार को इस पार्टी का दामन थाम लिया।
    दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के परिणामआने के करीब 23 दिनों बाद आम आदमी पार्टीको देशभर से समर्थन मिल रहा है। उत्तर से दक्षिण और पूर्व से पश्चिम तक आम आदमी पार्टी का कुनबा बढ़ रहा है। डोनेशन से वॉलंटियर तक, हर तरीके से लोग 'आप' को समर्थन दे रहे हैं। कोरपोरेट्स, सोशल सर्विस और अन्य लोग आप से जुड़ने लगे हैं।
    बेंगलुरू से हाल ही में इंफोसिस से इस्तीफा देकर कोरपोरेट जगत में तहलका मचाने वाले वी बालकृष्णन बुधवार को आप में शामिल हो गए। देश की प्रतिष्ठित कंपनी इंफोसिस से अचानक बाहर निकलने के तीन सप्ताह बाद बालकृष्णन ने कहा कि वे आप के सदस्य बन गए हैं। उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी देश की राजनीति में क्रांति लाई और मैं उससे आकर्षित हूं।
    मुंबई से बैंकर मीरा सान्याल ने रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड के चेयरयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आप से जुड़ने का फैसला किया है। इसके अलावा गोवा के पॉप सिंगर रैमो ने भी आप ज्वाइन की है।
    गुजरात में मोदी के गढ़ में आपने सेंध लगानी शुरू कर दी है। गुजरात के पूर्व विधायक ने भी आपका साथ पकड़ लिया है। हजारों की संख्या में गुजरात के लोग आम आदमी पार्टी के सदस्य बन रहे हैं।

    आगे पढ़ें- बुधवार को पार्टी को एक ही दिन में मिला करीब 38 लाख रुपए डोनेशन

  • डोनेशन की बात करें तो बुधवार को पार्टी को एक ही दिन में करीब 38 लाख रुपए मिले। यह पार्टी को एक दिन में मिला सर्वाधित डोनेशन है। बुधवार को रात दस बजे तक इतनी बड़ी राशि ऑनलाइन डोनेशन के रूप में मिली। हालांकि इससे पहले शांति भूषण ने आम आदमी पार्टी को एक करोड़ डोनेशन दिया था तो सिंगापुर के एनआईए ने 50 लाख का डोनेशन दिया था।
    दिल्ली चुनाव से पहले आप को रोजाना करीब छह से सात लाख रुपए डोनेशन मिल रहा था।
    लेकिन अब यह तेजी से बढ़ रहा है। ज ब से पार्टी ने लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है, तब से औसत तौर पर पार्टी को रोजाना करीब 17.5 लाख डोनेशन मिल रहा है।
  • वोलंटियर्स की बात करें तो आठ दिसंबर के बाद तेजी से सदस्य के तौर पर भी पार्टी में तेजी से लोग शामिल हो रहे हैं। दिल्ली विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद से करीब 3.03 लाख वोलंटियर पार्टी से जुड़े हैं। इसके अलावा एक लाख लोगों ने पार्टी की सदस्यता ली है।

    आगे पढ़ें- कौन-कौन हो रहे 'आप' में शामिल? किसने जताई इच्छा?

  • लाल बहादुर शास्‍त्री के पोते ने थामी 'झाड़ू'
    पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के पोते व कांग्रेस नेता अनिल शास्त्री के बेटे आदर्श शास्त्री (40) भी औपचारिक रूप से आम आदमी पार्टी (आप) की सदस्यता ग्रहण कर चुके हैं। वह सॉफ्टवेयर कंपनी एप्पल में पश्चिम भारत के सेल्स हेड के रूप में मुंबई में कार्यरत थे। 'आप' के प्रदर्शन से प्रभावित होकर आदर्श ने दिसंबर के पहले सप्ताह में ऊंचे ओहदे व एक करोड़ रुपये से अधिक के सालाना पैकेज को छोड़कर हाथ में झाड़ू थाम ली। उन्होंने कहा कि वह 'आप' के संयोजक अरविंद केजरीवाल से काफी प्रभावित हैं। कई महीनों से वह उनके कार्यकलापों पर नजरें गड़ाए हुए थे। इसी वजह से उनका काम में भी मन नहीं लग रहा था।
  • यूपी में समाजवादी पार्टी से निकाले गए कमाल फारुखी ने हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी और आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल होने की इच्छा जताई। उन्होंने पूरा देश आम आदमी पार्टी में शामिल होना चाहता है।
  • अलका लांबा ने छोड़ी कांग्रेस, AAP के पास पहुंची
    कांग्रेस की युवा नेता अलका लांबा ने कुछ दिन पहले राहुल गांधी और सोनिया गांधी को कोसते हुए पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया था। उन्होंने आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल होने की इच्छा जताई है। लांबा ने इस सिलसिले में AAP के नेता योगेंद्र यादव से मुलाकात की थी। AAP ने लांबा को पार्टी में शामिल करने को लेकर अभी कुछ नहीं कहा है। पार्टी समर्थकों में इस बात पर विवाद शुरू हो गया है कि अलका लांबा को पार्टी में प्रवेश देना चाहिए या नहीं। पार्टी छोड़ने का एलान करते हुए लांबा ने कांग्रेस हाईकमान पर जमकर भड़ास निकाली। उन्‍होंने ने कहा- मैंने कांग्रेस को 20 साल दिए, लेकिन उन्हें अब लगता है कि वहां सारे फैसले बंद दरवाजों में लिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कुछ लोग हैं जो बंद दरवाजों के अंदर फैसला ले लेते हैं, लेकिन आम आदमी पार्टी कोई भी निर्णय लेने से पहले जनता से संवाद करती है।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: AAP grabs national attention; volunteers, funds pour in
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top