Home »National »Ayodhya Vivad »Latest News » Fake Curruncy & Financial Security Releted Bill In Parliyament

अगर कीये गुस्ताखी तो आंतकियों की जमात में हो जाओगे शामिल

agency | Dec 21, 2012, 11:03 AM IST

अगर कीये गुस्ताखी तो आंतकियों की जमात में हो जाओगे शामिल

नई दिल्ली। जाली मुद्रा चलाने समेत भारत की वित्तीय सुरक्षा के लिए खतरा बनने वाले अपराध अब आतंकी गतिविधि माने जाएंगे। इससे संबंधित एक विधेयक को संसद ने गुरुवार को हरी झंडी दे दी। वामदलों, जदयू और राजद के बहिर्गमन के बीच राज्यसभा ने गैर-कानूनी गतिविधि रोकथाम (संशोधित) विधेयक 2012 को ध्वनिमत पारित कर दिया। लोकसभा इस विधेयक को पहले ही पारित कर चुकी है। विधेयक में आतंकी गतिविधि की परिभाषा का दायरा बढ़ाया गया है। अब आतंकी गतिविधियों के लिए हथियार खरीदने और धन उगाहने को भी इसमें शामिल किया गया है। कंपनियां, सोसाइटी और ट्रस्ट भी इसके दायरे में आएंगे। केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह ने सदन को आश्वस्त किया। कहा कि यह विधेयक किसी जाति या मजहब के खिलाफ नहीं है। इसका दुरुपयोग अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: fake curruncy & financial security releted bill in parliyament
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top