Home »National »Latest News »National» Girl In Critical Condition After Gangrape Latest Update

5 बार कोमा में जा चुकी है पीड़िता, लिखकर बयां कर रही है दर्द

dainikbhaskar.com | Dec 18, 2012, 14:00 IST

  • नई दिल्ली. चलती बस में गैंगरेप का शिकार बनी 23 वर्षीय मेडिकल छात्रा की हालत मंगलवार शाम को और बिगड़ गई और उसे दोबारा वेंटीलेटर पर रखा गया। इससे पहले सफदरजंग अस्पताल के प्रवक्ता ने कहा था कि लड़की की हालत अभी भी गंभीर है लेकिन मंगलवार सुबह कुछ सुधार हुआ था और उसने डॉक्टरों से बात की थी। वहीं अस्पताल के एक अन्य डॉक्टर ने कहा कि अभी लड़की की कोई और सर्जरी नहीं की जानी है। उसकी आंतों को गंभीर चोटें पहुंची है।
    छात्रा दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में आईसीयू में भर्ती है। छात्रा बोल पाने में असमर्थ है और अपने साथ हुई घटना के बारे में लिख कर जानकारी दे रही है। डॉक्टरों के मुताबिक छात्रा के लिए अगले 48 घंटे बेहद महत्वपूर्ण हैं।लड़की का आंतों और प्राइवेट पार्ट में गंभीर चोटें पहुंची हैं।
    पीड़ित छात्रा घटना के बाद से पांच बार कोमा में भी जा चुकी है। उसे रह-रहकर होश आ रहा है। लड़की के सिर में भी गंभीर चोटें हैं। उसे 20 से अधिक टांके लगाए गए हैं। सफदरगंज अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद से उसकी तीन बार लाइफ सेविंग सर्जरी भी कराई जा चुकी है।
  • पीड़िता जब भी होश में आती है रोने लगती है। लड़की को भी लोहे की रॉड से पीटा गया था। उसकी बांहों और गले पर भी चोट के निशान है। डॉक्टरों के मुताबिक लड़की का एक लीटर से अधिक खून बह गया था।

    तस्वीरः वसंत विहार पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन करती छात्राएं

  • गौरतलब है कि गैंगरेप की घटना का शिकार हुई लड़की अपने एक दोस्त के साथ दक्षिण दिल्ली के एक मॉल से फिल्म 'लाइफ ऑफ ए पाई' देखकर घर लौट रही थी। लड़की अपने दोस्त के साथ रात के करीब साढ़े नौ बजे बस में चढ़ी थी। बस में चढ़ने के कुछ मिनट बाद ही लड़की के साथ छेड़खानी शुरू हो गई थी। बस में मौजूद दरिंदों ने उसके दोस्त को भी लोहे की रॉड से पीटा था।

    पोस्टर लेकर पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन करती छात्राएं
  • पांच दरिंदे लड़की को घसीटकर केबिन में ले गए और वहां उसका गैंगरेप किया। इस दौरान ड्राइवर बस को दिल्ली की सड़कों पर दौड़ाता रहा। रात करीब 11 बजे जोड़े को महिपालपुर इलाके में अर्धनग्न अवस्था फेंक दिया गया था।

    गैंगरेप की दर्दनाक वारदात के बाद दिल्ली पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करती छात्राएं

  • घटना के बाद से ही दिल्ली में विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है। सोमवार को वसंत विहार पुलिस स्टेशन के बाहर छात्राओं ने दिल्ली पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी की। संसद में भी दिल्ली में हुए गैंगरेप पर चर्चा हुई। चर्चा के दौरान सांसद जया बच्चन रो पड़ीं।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Girl in critical condition after gangrape latest update
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top