Home »National »Latest News »National» Government Likely To Announce 10 Percent DA Hike

केंद्रीय कर्मचारियों का डीए 10 फीसदी बढ़ाने की तैयारी

dainikbhaskar.com | Aug 05, 2013, 07:47 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
नई दिल्‍ली.केंद्र सरकार सितंबर में महंगाई भत्ते (डीए) को बढ़ाकर 90 प्रतिशत कर सकती है जो फिलहाल 80 प्रतिशत है। इससे 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 30 लाख पेंशनधारकों को फायदा होगा। यह दावा अधिकारिक सूत्रों ने किया है। बढ़ोतरी इस साल 1 जुलाई से प्रभावी होगी।
त्योहारी सीजन को देखते हुए सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्‍ते (डीए) में दस फीसदी की बढ़ोतरी का मन बना रही है। इसकी घोषणा अगले महीने करने की तैयारी है। इसका लाभ 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 30 लाख पेंशन धारकों को मिल सकेगा। फिलहाल केंद्रीय कर्मियों को 80 फीसदी महंगाई भत्‍ता मिलता है जो वृद्धि के बाद 90 फीसदी हो जाएगा।
सूत्रों के अनुसार, शुरुआती आकलन से पता चलता है कि डीए में 10 से 11 फीसदी की बढ़ोतरी की घोषणा हो सकती है जो इस साल 1 जुलाई से प्रभावी होगा। हालांकि, सही संख्या की गणना तभी की जा सकती है जब 30 अगस्त को जून महीने के लिए अखिल भारतीय औद्योगिक श्रमिक उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआइ-आइडक्ल्यू) जारी किया जाएगा। केंद्रीय कर्मचारी परिसंघ के महासचिव केकेएन कुट्टी का कहना है कि कर्मचारियों के महंगाई भबे में दस फीसदी के आसपास बढ़ोतरी हो सकती है।
आगे पढ़ें,अब आर्थिक रूप से पिछड़ी जातियों को आरक्षण की तैयारी
अन्य खबरें...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Government likely to announce 10 percent DA hike
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top