Home »National »Latest News »National » Govt Think About Kelkar Commetie Recommndetion

तैयार रहें, फिर फूट सकता है एलपीजी-डीजल बम

dainik bhaskar.com | Jan 05, 2013, 10:10 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
तैयार रहें, फिर फूट सकता है एलपीजी-डीजल बम, national news in hindi, national news

नई दिल्ली।डीजल, केरोसीन व रसोई गैस के दाम जल्द ही बढ़ सकते हैं। सरकार विजय केलकर समिति की सिफारिशों पर विचार कर रही है। इसने राजकोषीय घाटे में कमी लाने के लिए ईंधन के दाम बढ़ाने का सुझाव दिया है। वित्त मंत्रालय ने राजकोषीय स्थिति को दुरुस्त करने के रास्ते सुझाने के लिए केलकर समिति बनाई थी। समिति ने ईंधन के दाम तत्काल बढ़ाने और डीजल की कीमतों को 2014-15 तक नियंत्रणमुक्त करने का सुझाव दिया है।

केरोसिन व एलपीजी के दाम में भी बढ़ोतरी का सुझाव दिया है। पेट्रोलियम मंत्री एम. वीरप्पा मोइली ने गुरुवार को कहा कि फिलहाल यह रिपोर्ट प्रस्ताव के स्तर पर है। इस पर उनका मंत्रालय विचार कर रहा है।

मोइली ने हालांकि कीमतों में जल्द बढ़ोतरी के संकेत नहीं दिए लेकिन एक अधिकारी ने बताया कि केलकर समिति की सिफारिशों के आधार पर एक प्रस्ताव जल्द ही कैबिनेट को भेजा जाएगा। अगर इसे मंजूरी मिली तो दाम बढ़ सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: Govt think about kelkar commetie recommndetion
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top