Home »National »Latest News »National » Greed For Pair Of Clothes Made Kasab A Terrorist

दो जोड़ी कपड़ों की ख्वाहिश में बन गया इतिहास का सबसे खूंखार अपराधी!

Dainikbhaskar.com | Nov 21, 2012, 10:30 AM IST

मुंबई में वर्ष 2008 में आतंकवादी हमले के साथ कुख्यात हुआ एक नाम अजमल आमिर कसाब जो महज दो जोड़ी नए कपड़ों की ख्वाहिश में उस राह पर निकल पड़ा जिसने खून, दरिंदगी, हत्या और दर्द की ऐसी कहानी लिखी जो भारत ही नहीं बल्कि दुनिया में इतिहास के काले पन्नों में लिखी जाएगी।

पाकिस्तान के ओकारा जिले में एक गरीब परिवार में जन्मे पाकिस्तानी आतंकवादी के पिता रेहढ़ी पटरी लगाते थे और भाई लाहौर में एक मजदूर था। ऐसे में दुनिया घूमने, पैसा कमाने और ऐशो आराम की जिंदगी बसर करने का सपना संजोने वाले अजमल ने ईद पर अपने पिता से महज दो जोड़ी नए कपड़ों की मांग पूरी नहीं होने पर एक नया रास्ता अख्तियार कर लिया।

पाकिस्तान के 25 वर्षीय इस युवक ने गरीबी और बेचारगी की जिंदगी से तंग आकर वर्ष 2005 में अपने पिता का घर छोड़ दिया। छोटे-मोटे अपराध और चोरी चकारी से अपराध की दुनिया में कदम रखने वाले भारत का यह गुनहगार आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा के राजनीतिक इकाई जमात उद दावा में शामिल हो गया।

अजमल से कसाब तक का सफर तय करने वाले इस आतंकवादी ने इसके बाद लश्कर से भारत के खिलाफ नफरत और दहशतगर्दी का वह प्रशिक्षण हासिल किया जिसने 26 नवंबर 2008 को 166 मासूम लोगों की ¨जदगी को लील लिया और दुनियाभर में दहशत और आतंकवाद की एक खौफनाक कहानी लिख दी। (फोटो: पकिस्तान के फरीदकोट में कसाब के घर के बाहर का दृश्य)

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Greed for pair of clothes made kasab a terrorist
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Comment Now

    Most Commented

        More From National

          Trending Now

          Top