Home »National »Latest News »National » Home Ministry To Decide About Mercy Petition Of Afzal Guru After Winter Session

शीतसत्र के बाद संसद के हमलावर की मौत पर होगा फैसला

Dainikbhaskar.com | Dec 10, 2012, 16:51 PM IST

शीतसत्र के बाद संसद के हमलावर की मौत पर होगा फैसला, national news in hindi, national news
नई दिल्ली.21 नवंबर को मुंबई हमलों के एकमात्र जिंदा आतंकी अजमल कसाब को फांसी दिए जाने के बाद संसद हमलों के मास्टरमाइंड अफजल गुरु को भी जल्द फांसी पर लटकाए जाने की संभावनाओं ने जोर पकड़ लिया है। केंद्रीय गृह मंत्री ने अफजल गुरु पर शीतकालीन सत्र के बाद फैसला लिए जाने की बात कही है।
दरअसल अफजल गुरु की फांसी से संबंधित फाइल राष्ट्रपति भवन से दोबारा गृहमंत्रालय को भेजी गई थी। अफजल गुरु की फांसी के संबंध में मीडिया द्वारा पूछे गए प्रश्न पर गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि वो इस बारे में शीतसत्र के बाद ही कोई फैसला लेंगे।
गृहमंत्री नई दिल्ली में बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) की 47वें स्थापना दिवस पर एक समारोह में शामिल होने आए थे। जब यहां उनसे अफजल गुरु की दया याचिका के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने इस पर संसद के शीतसत्र के बाद ही कोई फैसला लेने की बात कही।
गौरतलब है कि 21 नवंबर को अजमल कसाब को फांसी पर लटका दिया गया था। कसाब को फांसी दिए जाने के बाद से ही अफजल गुरु की फांसी की मांग ने भी जोर पकड़ लिया है। अफजल गुरु दिसंबर 2001 में भारतीय संसद पर हुए हमलों का मास्टरमाइंड है। अफजल इस समय तिहाड़ जेल में बंद है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Home ministry to decide about mercy petition of Afzal Guru after winter session
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top