Home »National »Latest News »National » Indra Kumar Gujral Died

तस्वीरों के जरिए जानें पत्रकार से पीएम बनने तक की अनसुनी कहानी

dainikbhaskar.com | Nov 30, 2012, 10:47 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

नई दिल्‍ली। पूर्व प्रधानमंत्री आईके गुजराल का निधन हो गया। सोशल मीडिया में आज सुबह से ही पूर्व प्रधानमंत्री आईके गुजराल के निधन की चर्चा चल रही थी। ट्वीट के आधार पर मिली जानकारी के मुताबिक कई समाचार वेबसाइटों ने भी गुजराल के निधन की खबर चला दी थी। फर्स्‍टपोस्‍ट‏(@firstpostin) ने गुजराल के 'मरने की खबर' ट्वीट किया तो लोगों उसे रिट्वीट करने लगे और गुजराल को श्रद्धांजलि देने लगे। बाद में फर्स्‍टपोस्‍ट ने इसके लिए माफी मांगी। इससे पहले वरिष्‍ठ पत्रकार वीर सांघवी ने भी ट्विटर के जरिए गुजरल को मरा हुआ बता दिया। बाद में उन्‍होंने माफी मांगी और कहा कि गुजराल की हालत गंभीर बनी हुई है लेकिन वह जिंदा हैं। पूर्व प्रधानमंत्री आई के गुजराल को सोशल मीडिया श्रद्धांजलि दे रहा है। वे अभी गुडग़ांव के मेदांता मेडिसिटी हॉस्पिटल में भर्ती हैं। उनका इलाज कर रहे डॉ. केएल सहगल ने बताया कि दवाओं का भी असर नहीं हो रहा था। वे मंगलवार से बेहोशी की स्थिति में थे। 93 साल के गुजराल को फेफड़े में संक्रमण की शिकायत की बाद 19 नवंबर को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।


4 दिसंबर 1919 को जन्मे इन्द्र कुमार गुजराल भारत के 13वें प्रधान मंत्री थे। पाकिस्तान के झेलम में जन्मे गुजराल ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में सक्रिय हिस्सा लिया था और 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान जेल भी गये। चलिए आगे तस्वीरों के जरिए बताते हैं कुछ अनसुनी बातें। इनकी जीवटता। इनका समर्पण।

जन्‍मदिन से चार दिन पहले ही चल बसे इंद्र कुमार गुजराल

बाल ठाकरे के अंतिम संस्‍कार की फोटो गैलरी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: indra kumar gujral died
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top