Home »National »Latest News »National» Major Events Of 2012 In India

2012 के वो मौके जब हमारी ओर होंगी दुनिया की निगाहें

Dainik bhaskar.com | Jan 01, 2013, 15:05 IST

  • वर्ष 2013 का आगाज हो गया है। देश में इस साल कई बड़े आयोजन होने जा रहे हैं। ऐसे में यह साल हमारे लिए कई ऐसे मौके लेकर आएगा जब दुनिया भर की निगाहें हमारी ओर होंगी। इन आयोजन में दुनिया भर से बड़ी संख्या में लोग भाग भी लेंगे।
    क्या हैं वो लम्हें और क्या होगा खास। जानने के लिए क्लिक करें आगे की तस्वीरें...
  • कुंभ मेला
    14 जनवरी से कुंभ मेले का आयोजन है। हर चार साल बाद होने वाला यह महाआयोजन उत्तर प्रदेश के इलाहाबाह में होगा। इसमें करीब दस करोड़ लोगों के शामिल होने की संभावना है। इस मेले को दुनिया का सबसे बड़ा आयोजन माना जाता है।
  • वर्ल्ड बुक फेयर
    देश की राजधानी दिल्ली में चार फरवरी से दस फरवरी तक वर्ल्ड बुक फेयर का आयोजन होगा। प्रगति मैदान में होने वाले इस फेयर में इस बार फ्रांस गार्ड ऑफ ऑनर कंट्री के रूप में शामिल होगा। बीते साल 30 देश इस फेयर में शामिल हुए थे।
  • ताज उत्सव
    आगरा में इस साल 18 से 27 फरवरी तक ताज उत्सव का रंगारंग आयोजन किया जाएगा। शिल्पग्राम में आयोजित इस 22 वें महोत्सव में फिल्मी सितारों और गायकों के साथ शास्त्रीय संगीत के प्रख्यात कलाकारों की प्रस्तुतियों आकर्षण का केंद्र होंगी।
  • आईपीएल सीजन-6
    तीन अप्रैल से आईपीएल सीजन-6 की शुरुआत होगी। क्रिकेट के इस फटाफट संस्करण की दुनिया भर में लोकप्रियता है। अंतरराष्ट्रीय सितारों की मौजूदगी और चेयरलीडर्स के साथ एंटरटेनमेंट का धांसू पैकेज।
  • इंटरनेशनल ज्वेलरी फेस्टिवल
    मुंबई में 8 अगस्त से पांच दिवसीय इंडिया इंटरनेशनल ज्वेलरी शो का आयोजन होगा। 46 हजार वर्ग मीटर में आयोजित इस एग्जीबिशन में 69 देश भाग लेंगे।
  • इंडियन ग्रांपी
    दुनिया भर के रफ्तार के शौकीनों को अक्टूबर में होने वाले इंडियन ग्रांपी का इंतजार रहेगा। नोएडा में 25 से 27 अक्टूबर तक यह आयोजन होगा। बीते साल पहली बार भारत में यह आयोजन हुआ था।
  • इंडियन बैडमिंटन ग्रांपी चैंपियनशिप
    17 दिसबंर से नवाबों के शहर लखनऊ में इंडियन बैडमिंटन ग्रांपी चैंपियनशिप का आयोजन होगा। इसके अलावा पांच दिसबंर से ग्रेटर नोएडा में इंटरनेशनल फायर एंड सिक्योरिटी एग्जीबिशन एंड कॉन्फ्रें स का आयोजन होगा।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Major events of 2012 in india
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top