Home »National »Latest News »National» Man Gang Raped Wife With 8 Friends

आठ दोस्तों संग मिलकर पत्नी से दुष्कर्म

Dainik Bhaskar | Dec 26, 2012, 08:57 IST

  • श्रीगंगानगर. राजस्थान में एक युवक ने अपने आठ दोस्तों के साथ मिलकर पत्नी से ही गैंगरेपकिया। मामला करीब तीन साल पुराना है, लेकिन सामने अब आया है। आरोपियों में एक कांग्रेस का नेता भी है। पुलिस ने मंगलवार को महिला थाने में मामला दर्ज कर महिला के पति संदीप बजाज को गिरफ्तार कर लिया है।
    उधर, राजस्‍थान में ही दलित समाज के सम्‍मेलन में राज्यसभा की पूर्व सदस्य जमनादेवी बारुपाल ने लड़कियों को पूरी तरह ढंके रहने की नसीहत दे डाली। उन्होंने यहां तक कहा कि कम कपड़े पहनने से लड़कियों की तरफ पुरुष आकर्षित होते हैं। इसमें पुरुषों का क्या दोष है।
    राजस्‍थान में जहां लड़कियों को तन ढंकने की नसीहत दी गई है, वहीं अफ्रीकी देश स्वाजीलैंड में तो मिनी स्कर्ट, लटकती जीन्स और बड़े गले के टॉप पहने पर रोक लगा दी गई है। कारण बताया गया है कि ऐसे परिधान लोगों को रेपके लिए उकसाते हैं। लेकिन यह कानून राजा के लिए हर साल अर्धनग्न युवतियों के नृत्य पर लागू नहीं होगा। स्वाजीलैंड का राजा इसी आयोजन के दौरान किसी एक युवती को चुनकर पत्नी बनाता है।
    आगे पढ़ें- इन तीनों खबरों को विस्‍तार से...
    ये भी पढ़ें

  • पति ने 8 दोस्तों से करवाया पत्नी का गैंगरेप


    राजस्थान के श्रीगंगानगर में जिस युवक पर अपने आठ दोस्तों के साथ मिलकर पत्नी से गैंगरेप का आरोप लगा है, उसके आठ दोस्तों की तलाश जारी है।

    मामला श्रीगंगानगर के गांव खाटलबाना का है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने युवती की वीडियो क्लिपिंग बना ली थी। किसी को बताने पर क्लिपिंग सार्वजनिक करने की धमकी देता रहा।

    सामूहिक दुष्कर्म की शिकार युवती फतेहपुर शेखावाटी की है। संदीप से उसने प्रेम विवाह किया था। लेकिन उसका अंजाम काफी बुरा रहा।

  • दलित लड़कियां खुद को पूरा ढंके : जमनादेवी
    कोटा में मंगलवार को हुए दलित समाज के सम्मेलन में राज्यसभा की पूर्व सदस्य जमनादेवी बारुपाल ने लड़कियों को पूरी तरह ढंके रहने की नसीहत दे डाली। उन्होंने यहां तक कहा कि कम कपड़े पहनने से लड़कियों की तरफ पुरुष आकर्षित होते हैं। इसमें पुरुषों का क्या दोष है। राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष गोपाराम मेघवाल ने भी जमनादेवी की बात का समर्थन करते हुए कहा कि माता-पिता को चाहिए कि बच्चों को अच्छे कपड़े पहनाएं। जमनादेवी ने कहा कि मैं नारी हूं, इसलिए नारी की पीड़ा को समझती हूं। दलित लड़कियों को उनके माता-पिता को शिक्षित बनाना होगा। लड़कियों को अपना शरीर ढंककर रखना चाहिए। आधे कपड़े पहनकर निकलेंगी तो इसमें पुरुषों का क्या दोष है।
  • मिनी स्कर्ट या टॉप पहनने पर स्वाजीलैंड में किया जा सकता है गिरफ्तार
    स्वाजीलैंड : मिनी स्कर्ट और टॉप पहनने पर किया जा सकता है गिरफ्तार लंदन त्न अफ्रीकी देश स्वाजीलैंड में मिनी स्कर्ट, लटकती जीन्स और बड़े गले के टॉप पहने पर रोक लगा दी गई है। कारण बताया गया है कि ऐसे
    परिधान लोगों को दुष्कर्म के लिए उकसाते हैं। महिलाओं को चेतावनी दी गई है कि मिनी स्कर्ट और टॉप पहनने पर उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है, क्योंकि ऐसे परिधान से महिलाओं के पेट का हिस्सा दिखाई देता है।
    स्वाजीलैंड दक्षिण अफ्रीका की सीमा से सटा एक देश है जो चारों ओर अन्य देशों से घिरा हुआ है। हालांकि यह कानून राजा के लिए हर साल अर्धनग्न युवतियों के नृत्य पर लागू नहीं होगा। परंपरा के मुताबिक स्वाजीलैंड का
    राजा इसी आयोजन के दौरान किसी एक युवती को चुनकर पत्नी बनाता है। राजा मस्वाति की अभी 13 पत्नियां हैं। नए कानून के मुताबिक पुलिस प्रतिबंधित कपड़े पहनने वाली युवतियों को पकड़ सकती है। दोष साबित होने पर छह महीने तक की जेल हो सकती है।
    'कम कपड़ों से खींचती हैं ध्यान'
    समाचार पत्र टाइम्स ऑफ स्वाजीलैंड के मुताबिक लेटा ने कहा, बलात्कारियों का काम आसान हो जाता है, क्योंकि आधे अधूरे वस्त्र पहनी महिलाओं के कपड़े हटाना आसान होता है। लेटा के मुताबिक कम वस्त्र पहनने वाली
    महिलाएं अनावश्यक रूप से दूसरों का ध्यान खींचती हैं।
  • दुष्कर्म आरोपी पर महिलाओं का हमला
    राजीव गांधी अस्पताल में मेडिकल कराने लाए दुष्कर्म के आरोपी पर मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की सदस्यों ने हमले का प्रयास किया। गोपाल टॉकीज के पास छह वर्षीय बालिका से दुष्कर्म करने का यह आरोपी जेल से मेडिकल के लिए लाया गया था। महिलाओं के एकाएक किए हमले में पुलिसकर्मियों ने बीचबचाव कर आनन फानन में आरोपी को किसी निजी वाहन में बैठाकर अस्पताल से ले गए। सीओ सिटी नरेंद्र मोहन शर्मा के मुताबिक आरोपी के वकील ने अदालत में उसके दिमागी रूप से ठीक नहीं होने की अर्जी दी थी। अर्जी पर सुनवाई करते हुए अदालत ने मेडिकल परीक्षण कराने का आदेश दिया था। आदेश के तहत ही आरोपी को मंगलवार को मेडिकल बोर्ड से दिमागी परीक्षण कराने के लिए राजीव गांधी सामान्य अस्पताल लाए थे। परीक्षण के बाद पुलिसकर्मी आरोपी को बाहर लेकर आ रहे थे तभी सामने से मोर्चा कार्यकर्ता आ गईं। गेट पर महिला कार्यकर्ताओं ने गुस्से का इजहार करते हुए आरोपी पर हमले का प्रयास किया।
  • महिलाओं के प्रति गलत धारणा खत्म होः प्रणब मुखर्जी
    राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दिल्ली सामूहिक दुष्कर्म मामले पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि ऐसे अपराध तब होते हैं जब लोग महिलाओं के प्रति गलत धारणा रखते हैं। इसे तत्काल बदला जाना चाहिए। सरकार यह सुनिश्चित
    करने के लिए कदम उठा रही है कि इस तरह की घटना दोबारा न हो।
    मुखर्जी मोतीलाल नेहरु राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के नौवें दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद शुरू हुए प्रदर्शनों के बाद उत्पन्न स्थिति के प्रति सरकार सतर्क है। उन्होंने कहा कि वे देश में बढ़ रहे गुस्से और युवाओं की नाराजगी से वाकिफ हैं। यह जायज भी है। पर आंदोलनकारियों को अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना चाहिए। उन्होंने प्रदर्शनकारियों से अपील करते हुए कहा कि हिंसा किसी भी समस्या का समाधान नहीं है।
    राष्ट्रपति ने पीडि़त छात्रा के जल्द स्वस्थ होने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। इसके अलावा उन्होंने हिंसा में घायल कांस्टेबल सुभाष तोमर की मौत पर भी शोक जताया।
  • बोझ नहीं धरोहर हैं लड़कियां- प्रियंका चोपड़ा
    समाज में लड़कियों को लेकर आज भी एक नकारात्मक सोच बनी हुई है,जो उनके विकास में बाधक बन रही है। जिसके कारण आज भी लाखों लड़कियां शिक्षा के अपने अधिकार से वंचित है। कम उम्र में शादी होने के कारण लाखों लड़कियों की पढ़ाई अधूरी रह जाती है। इस स्थिति को बदलने के हम सभी को आगे आना होगा तभी जाकर लड़कियां बोझ नहीं, बल्कि धरोहर लगेंगी। ऐसे संदेश के साथ बॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने यूनीसेफ और दिल्ली डेयरडेविल के डेयर टू केयर कार्यक्रम में डी2सी डॉट इन वेबसाइट लांच की। इस अवसर पर दिल्ली डेयरडेविल के सदस्य क्रिकेटर इरफान पठान भी मौजूद थे। प्रियंका यूनिसेफ की गुडविल एंबेसेडर हैं। यह वेबसाइट बीच में पढ़ाई छोड़ देने वाली लड़कियों की मदद करेगा।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Man Gang raped Wife with 8 friends
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top