Home »National »Latest News »National » MUMBAI UNDER TERROR ATTACK

26/11 : दिलों में सुकून तो है पर कसक बाकी

dainikbhaskar.com | Nov 26, 2012, 08:02 AM IST

मुंबई। वह 26 नवंबर 2008 था। यह 26 नवंबर 2012 है। उस वक्त पाकिस्तानी आतंकियों ने मुंबई पर हमला कर देश को हिला दिया था। इस बार देशवासियों के दिलों में तसल्ली है। पांच दिन पहले ही 21/11 को इस हमले को अंजाम देने वाले पाकिस्तानी आतंकी अजमल कसाब को फांसी पर जो चढ़ा दिया गया। मुंबई हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के परिजन को भी सुकून है। लेकिन उनके दिलों में कसक बरकरार है। वजह साफ है। उनके दिलों की खाली जगह को अब कोई नहीं भर सकता। किसी कसाब की फांसी भी नहीं। (जानें, क्‍या चल रहा है उसके गांव में)
मुंबई में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
मुंबई पुलिस ने 26/11 आतंकी हमले की चौथी बरसी पर महानगर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। पुलिस ने मुंबई के प्रमुख स्थलों एयरपोर्ट, भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर के अलावा प्रमुख सरकारी प्रतिष्ठानों व संवेदनशील ठिकानों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। एहतियातन पुलिस ने कई इलाकों में नाकेबंदी भी शुरू की है। (पढ़े, कसाब के अंतिम दिनचर्या)
शहीदों के परिवार को चौथी बरसी पर मिली तसल्ली
आज के ही दिन पाकिस्तान से आए 10 आतंकियों ने मुंबई पर हमला किया था। 60 घंटे की मुठभेड़ में नौ आतंकी मार गिराए गए। एक जिंदा पकड़ा गया था। अजमल कसाब। कानून ने अब उसे भी फांसी पर चढ़ा दिया है। आतंकियों के हमले में 166 लोग मारे गए थे। 18 सुरक्षाकर्मी भी शहीद हुए थे। उनके परिवारों को अब तसल्ली मिली है।
आगे की स्‍लाइड में तस्‍वीरों और शब्‍दों के जरिए जानें, शहीदों के परिवार का दर्द और मुंबई हमले का पूरा इतिहास
ये भी पढ़ें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: MUMBAI UNDER TERROR ATTACK
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Comment Now

    Most Commented

        More From National

          Trending Now

          Top