Home »National »Latest News »National » Narendra Modi

नरेंद्र मोदी के कमांडो खाते थे तंबाकू, सुरक्षा से हटाया

dainikbhaskar.com | Feb 15, 2013, 07:53 AM IST

वॉशिंगटन/नई दिल्ली. बसंत पंचमी की रौनक (हालांकि भोपाल में तनावहै), महाकुंभ में शाही स्‍नान (देखें तस्‍वीरें) और बजट की गहमागहमी (मिलें, बजट बनाने वाली चिदंबरम की टीम से) के बीच ऐसा लग रहा है कि गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अमेरिका में जारी 'पतझड़' खत्‍म हो सकता है। भले ही अमेरिका अभी तक आधिकारिक तौर पर नरेंद्र मोदी को वीजा न देने की नीति पर कायम है, लेकिन वहां अब उनके पक्ष में माहौल तेजी से बदल रहा है। अमेरिका के एक सांसद ने मोदी की जबरदस्‍त तारीफ की है। इस सांसद ने अमेरिकी सरकार से कहा है कि वह मोदी की दूरदृष्टि और विचारों का खुले तौर पर और पूर्ण रूप से समर्थन करे, क्‍योंकि मोदी के असाधारण नेतृत्व के चलते ही उनका राज्य अब भारत की आर्थिक महाशक्ति है।
अमेरिकी सांसद एफ एच फालेओमावेगा ने अमेरिकी संसद की प्रतिनिधि सभा में दिए अपने संबोधन में कहा कि ऐसी सफलता के साथ मैं यह पूरी उम्मीद करता हूं कि अमेरिका अब गुजरात के प्रति नया नजरिया अपनाएगा और मुख्यमंत्री मोदी के विचारों को पूर्ण और खुले ढंग से समर्थन करेगा, क्योंकि वह पूरे विश्व के लोगों के जीवन स्तर में सुधार के लिए घरेलू और विदेशों में नौकरियां सृजित करके विश्व अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाने की दिशा में कार्य कर रहे हैं।
अमेरिकी प्रतिनिधिसभा में गैर मतदान प्रतिनिधि फालेओमावेगा अमेरिकी कांग्रेस में अमेरिका सामोआ का प्रतिनिधित्व करते हैं और वह एशिया, प्रशांत और वैश्विक पर्यावरण की हाउस फॉरेन अफेयर्स सबकमेटी में डेमोक्रेटिक रैंकिंग सदस्य हैं। वह अमेरिकी कांग्रेस के एकमात्र सदस्य हैं जो 113वीं कांग्रेस में गुजरात के मुख्यमंत्री के खुले समर्थन में सामने आए हैं।
फालेओमावेगा ने कहा कि मोदी की दूरदृष्टि असामान्य है, उनका नेतृत्व असाधारण है। उन्होंने कहा कि उनके असाधारण नेतृत्व के चलते गुजरात अब आर्थिक शक्ति है और फोर्ड और जनरल मोटर्स जैसी कंपनियां वहां कारखाने लगा रही हैं। यह एक ऐसा कदम है जो अमेरिका.भारत व्यापार एवं निवेश को मजबूती प्रदान करने का वादा करता है।
हालांकि, अपने देश में अभी मोदी को आलोचनाएं झेलनी ही पड़ रही हैं। अभिनेत्री शबाना आजमी ने कहा कि यदि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो पूरी दुनिया में देश की छवि खराब होगी। उन्होंने कहा, ‘जिस नेता को अमेरिका में प्रवेश नहीं करने दिया हो, वह नेता प्रधानमंत्री बनेगा तो दुनिया में अच्छा मैसेज नहीं जाएगा।’ (शबाना का पूरा बयान आगे की स्‍लाइड में पढें)।
आगे की स्‍लाइड में पढ़ें, क्यों कमांडो को मोदी की सुरक्षा से हटाया गया:
15 फरवरी की खास खबरें
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: narendra modi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From National

      Trending Now

      Top