Home »National »Latest News »National » Pakistan Bows Down To Indian Pressure

भारत के दबाव के आगे झुका पाकिस्तान

दैनिक भास्कर नेटवर्क | Jan 14, 2013, 08:26 IST

नई दिल्ली.नियंत्रण रेखा (एलओसी पर 'Made by China' बंकर) के बार-बार उल्लंघन करने और अपनी गलती न मानने वाले पाकिस्तान पर आखिरकार भारत का कूटनीतिक दबाव काम आया है। पाकिस्तान अब सीमा पर उपजे विवाद पर बातचीत के लिए तैयार हो गया है। सोमवार दोपहर 12 बजे पुंछ सेक्टर की नियंत्रण रेखा चकन दा बाग में भारतीय सेना की नॉर्दर्न कमांड के ब्रिगेडियर पाकिस्तान को खरी-खरी सुनाएंगे। (अनशन पर बैठी शहीद हेमराज की पत्‍नी की हालत बिगड़ी, डॉक्‍टरों ने ड्रिप लगाई)
डायरेक्टर जनरल मिलेटरी ऑपरेशन के सूत्रों ने 'भास्कर' को बताया, चूंकि एक दिन पहले यह तय हुआ था कि अगर पाकिस्तान के सैन्य अधिकारी बातचीत के लिए आगे नहीं आते हैं और घुसपैठ जारी रहती है तो भारतीय वायुसेना हवाई निगरानी शुरू कर देगी, जो पाकिस्तान के लिए आसान नहीं होता। ऐसे में पाकिस्तान को बातचीत के लिए राजी होना पड़ा है। भारतीय सेना ने अपनी पंद्रह सूत्री मांगों को सामने रखकर पाकिस्तान के सैन्य अधिकारियों से बात करने की ठानी है। खासतौर से भारतीय सैनिकों पर बर्बर हमले की जांच कराने और उसके दोषियों को सजा देने के लिए कहा जाएगा। ('शहीद बेटे का सिर लाओ, चेहरा देखकर करूंगी अंतिम संस्कार')
(तस्वीर: एलओसी के नजदीक जम्मू-कश्मीर के चुरूंदा गांव का शख्स उस बक्से को दिखाता हुआ, जिसमें पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी के निशान हैं)
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Pakistan bows down to Indian pressure
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top