Home »National »Latest News »National» Samajwadi Leader Mohan Singh Quote In Rajyasabha

अखिलेश पढ़े तो विदेश में पर नहीं जानते अंग्रेजी!

Agency | Dec 11, 2012, 13:17 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
अखिलेश पढ़े तो विदेश में पर नहीं जानते अंग्रेजी!, national news in hindi, national news
वॉलमार्ट की लॉबिंग रिपोर्ट पर सोमवार को राज्यसभा में जबर्दस्त हंगामे के बीच सपा सांसद मोहन सिंह के एक बयान ने विदेश में हुई अखिलेश यादव की हायर एजुकेशन पर सवालिया निशान लगा दिया। मोहन सिंह ने कहा कि हमारे किसी नेता को अंग्रेजी नहीं आती ऐसे में हमारा कोई नेता विदेशी कंपनियों की पैरवी में भूमिका कैसे निभा सकता है। इस बयान ने न सिर्फ अखिलेश बल्कि स्वयं एमए तक शिक्षित मोहन की योग्यता को भी कटघरे में खड़ा ला दिया।
मोहन सिंह शायद यह भूल गए कि राज्यसभा में उनके ही सहयोगी नरेश अग्रवाल बीएससी एलएलबी हैं व प्रोफेसर रामगोपाल यादव आगरा विवि से पीएचडी हैं। उनके अलावा सपा सांसद जया बच्चन तो भोपाल के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ी हुई हैं।
सपा के समर्थन से ही रिटेल में एफडीआई के विरोध में विपक्ष का प्रस्ताव पर यूपीए सरकार को जीत मिली थी। हालांकि अब सपा वॉलमार्ट की लॉबिंग रिपोर्ट को रिश्वत का गंभीर मामला बताते हुए इसकी स्वतंत्र जांच की मांग कर रही है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: samajwadi leader mohan singh quote in rajyasabha
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top