Home »National »Latest News »National » Sant Asaram Bapu

आसाराम बापू ने दिल्‍ली गैंगरेप की शिकार को ही बताया दोषी !

dainikbhaskar | Jan 07, 2013, 08:11 AM IST

आसाराम बापू ने दिल्‍ली गैंगरेप की शिकार को ही बताया दोषी !, national news in hindi, national news
सर्दी में भी थम नहीं रहा लोगों का गुस्सा
सामूहिक दुष्कर्म पीडि़त बहादुर युवती ने देश भर में न्याय की जो उम्मीद जगाई है वह इस भीषण सर्दी में भी थम नहीं रही है। युवती की मौत ने लोगों के अंदर एक ऐसी ऊर्जा भरी है कि शीतलहर के बावजूद भी लोग हाथ में कैंडल लिए हर रोज जंतर मंतर पर पहुंच कर अनशन पर बैठे दो लोगों की आवाज में आवाज मिला रहे हैं। कुछ लोग जंतर मंतर के खुले आसमान के नीचे रात गुजार रहे हैं और न्याय की मांग को लेकर जो उम्मीद की लौ जलाई है, उस लौ को जलाए रखने में लगे हुए हैं।
रविवार 14 दिन से अनशन पर बैठे बरेली के राजेश गंगवार को पुलिस ने आरएमएल अस्पताल में भर्ती करा दिया है। इलाज कर रहे डॉक्टर प्रशांत यादव ने बताया कि उनकी स्थिति गंभीर हो गई थी,पल्स रेट कम हो गया था। बीपी में भी गिरावट आ गई थी और कमजोरी की वजह से वह बोल भी नहीं पा रहे थे। इसलिए उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाना जरूरी था। वहीं आरएमएल के डॉक्टरों का कहना है कि अभी उनका इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य संबंधी सभी प्रकार की जांच की जा रही है। कमजोरी की वजह से ग्लूकोज चढ़ाया जा रहा है। 9 दिन से अनशन पर बैठे फर्रुखाबाद के बाबू सिंह की भी तबीयत खराब होने लगी है। बाबू सिंह इस बात पर अड़े हुए हैं कि उनका इलाज जंतर मंतर पर ही किया जाए। डॉक्टरों का कहना है कि उनके इलाज के लिए यूरीन व अन्य जांच जरूरी है तो यहां संभव नहीं है।
रविवार को छुट्टी का दिन होने की वजह से शनिवार की तुलना में कुछ ज्यादा युवा जंतर मंतर पहुंचे। सभी के चेहरे पर खामोशी थी और हर कोई पुलिस और सरकार के रवैये से खफा थे। लोगों का कहना था कि शायद यह सरकार जनता और उनके दर्द से इत्तेफाक नहीं रखती है। यही वजह है कि सरकार अपनी साख बचाने के लिए हर वो कदम उठा रही है जिसकी जरूरत नहीं है, वहीं पुलिस अपना खौफ बनाए रखने के लिए मीडिया से लेकर जनता तक को नोटिस भेज कर डरा धमका रही है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: sant asaram bapu
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From National

      Trending Now

      Top