Home »National »In Depth» Seven Lie In Which You Believe

PHOTOS: सात झूठ जिन पर आप विश्वास करते हैं

Bhaskar News | Sep 23, 2012, 10:35 IST

  • आज कुछ सीखने का सही वक्त है। इसलिए कुछ ऐसे झूठ से दूर रहें जिन्हें आप सच समझ लेते हैं। चलिए आगे तस्वीरों के जरिए बताते हैं आपको किन बातों से दूर रहने की जरूरत है। आप किन बातों को सच समझ लेते हैं। जीवन की खुशहाली के लिए आपको क्या करना चाहिए।
  • आप दर्द को देख सकते हैं- किसी दूसरे व्यक्ति के दर्द को कम न समझें। ध्यान रखें कि हर व्यक्ति चुनौतियों का सामना कर रहा है। कुछ लोग अपना दर्द छुपा लेते हैं। किसी के बारे में कुछ गलत बोल कर अपना समय और ताकत बरबाद न करें।
  • कुछ लोगों को अच्छी जिंदगी जीने का मौका मिलता है- सुबह, दोपहर और रात को तीन बार कहें कि आज का दिन अच्छा है। ऐसा रोका करें। इससे जीवन खूबसूरत बन जाएगा क्योंकि अच्छी जिन्दगी कुछ खुशनसीब लोगों के लिए ही नहीं बल्कि हर व्यक्ति के लिए हैं।
  • मुश्किल समय में परेशान न होना- कुछ चीजें सही होने से पहले गलत होती हैं। कई बार आप गलत लोगों को बाहर जाने को कहते हैं जिससे सही लोग अंदर आ सकें। कई बार आपको मजबूत होने के लिए कमजोर बनना पड़ता है। कई बार आपको सही चीजों के साथ गलत चीजों पकडऩी पड़ती है। इससे अंत में खूबसूरत अनुभव होगा।
  • मजबूत होने का मतलब दर्द महसूस करना नहीं है- जीवन में वे लोग ज्यादा मजबूत होते हैं जिन्हें दर्द होता है। वे दर्द से सीखते हैं और फिर काम करने लगते हैं। उनमें आंसू पोंछ कर दुबारा लड़ाई के मैदान में उतरने का जज्बा होता है।
  • आप धोखा दे सकते हैं- किसी को प्यार का इजहार करने से पहले प्यार का अनुभव करें। अगर आप चीज को कहने से पहले उनका अनुभव करेंगे तो आप थोड़े शब्दों में बात को सही तरीके से कह पाएंगे। इसका असर भी ज्यादा होगा।
  • रिश्तों का मतलब खुश रहना है- अकेले होने का मतलब तनहाई नहीं होता। न ही रिश्तों का मतलब हमेशा खुश रहना है। अकेले रहने पर इतनी तनहाई नहीं होती जितनी गलत रिश्ते में रहने से होती है। अगर चीजें गलत हो रही हों तो रुक जाएं और खुद के साथ समय बिताएं।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: seven lie in which you believe
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From In Depth

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top