Home »National »Latest News »National » Statements Might Be The Reason Behind Hyderabad Blast

बयानों के चलते हुए हैदराबाद में ब्लास्ट?

dainikbhaskar.com | Feb 22, 2013, 10:34 AM IST

नई दिल्ली.हैदराबाद के दिलसुखनगर मेंगुरुवार शाम पांच मिनट के भीतर हुए दो जबर्दस्त बम धमाकोंके जरिए आतंक ने फिर मजबूत दस्तक दी है। धमाके के बाद कई घंटे गुजर चुके हैं, लेकिन अब तक यह साफ नहीं है कि इन धमाकों के पीछे कौन था। सवाल है कि क्या पिछले कुछ महीनों में देश के भीतर और बाहर हो रही बयानबाजी ब्लास्ट के लिए जिम्मेदार है? हैदराबाद में ब्लास्ट के तार मुंबई हमले के दोषी कसाब, संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को दी गई फांसी की सजा पर सीमा पार पाकिस्तान से की गई बयानबाजी और गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे के 'हिंदू' आतंकवाद से जुड़े बयानोंसे कहीं न कहीं जुड़े हैं? इन सवालों के जवाब आने बाकी हैं, लेकिन दैनिकभास्कर.कॉम की ओर से उठाए गए इन सवालों की गंभीरता लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज के बयान से भी साबित हुई।
दैनिकभास्कर.कॉम ने सुबह से ही ये सवाल उठाए थे। ऐसा शक इसलिए भी पैदा होता है क्‍योंकि दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक पिछले साल जुलाई में गिरफ्तारी के बाद आतंकी सैयद मकबूल ने दिल्ली पुलिस को बताया था कि आईएम के आतंकी रियाज़ भटकल के कहने पर दिलसुख नगर और कोणार्क थिएटर की रेकी की थी। साफ है कि आतंकी हैदराबाद के दिलसुखनगर में बम ब्लास्ट (पढें लेटेस्‍ट अपडेट) की तैयारी काफी पहले से कर रहे थे। लेकिन इसे अंजाम (PHOTOS देखें) अब जाकर दिया गया है। (जानिए, कब-कब और कहां-कहां हुए देश में आतंकी धमाके)
शुक्रवार दोपहर में लोकसभा में सुषमा स्वराज ने हैदराबाद में हुए बम ब्लास्ट को लेकर सवाल उठाया कि क्या दिसंबर में आदिलाबाद में अकबरुद्दीन ओवैसी के उस बयान के तार हैदराबाद धमाकों से जुड़े हुए हैं, जिसमें ओवैसी ने कहा था कि अगर पुलिस दखल न दे तो 25 मिनट में एक समुदाय का काम तमाम कर दिया जाए। उन्होंने इस मामले को पुरजोर ढंग से उठाया।
आगे की स्लाइड में पढ़िए, हैदराबाद धमाकों से ऐन पहले किसने दिए थे कैसे-कैसे बयान:

जानिए, कब-कब और कहां-कहां हुए देश में आतंकी धमाके

तस्वीरों में देखें हैदराबाद बम ब्लास्ट के बाद का वीभत्स मंजर

हैदराबाद से पहले भी तीन बार फेल हो चुके हैं गृह मंत्री, जानिए पूरा सच!

पढिये, कैसे एक आम आदमी बना देश का सबसे बड़़ा आतंकी

बम ब्लास्ट से पहले हुआ था बयानों का विस्‍फोट

आतंक की 30 तस्‍वीरें : चिंतित हैं ऑस्‍ट्रेलिया, लहूलुहान हैदराबाद में मैच

ब्लास्ट के बाद हंगामा, सांसदों ने ठप की संसद

PHOTOS : हैदराबाद की विचलित करने वाली तस्वीरें

HYDERABAD BLAST: 'वो किसे दोषी ठहराए, और किसको दुःख सुनाये' - अमिताभ

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Statements might be the reason behind Hyderabad blast
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top