Home »National »Latest News »National » Submission Of KYC Form A Must For LPG

एक सिलेंडरवालों को राहत, 31 दिसंबर तक जमा कीजिए KYC फॉर्म

dainikbhaskar.com | Oct 27, 2012, 10:23 AM IST

नई दिल्‍ली। उन उपभोक्‍ताओं के लिए गैस एजेंसियों की तरफ से एक राहत की खबर आई है, जिनके पास रसोई गैस का सिर्फ एक ही कनेक्‍शन है। ऐसे कस्‍टमर अब 31 दिसंबर तक अपना नो योर कस्टमर (केवाईसी) फॉर्म गैस एजेंसियों के पास जमा कर सकते हैं। हालांकि, जिनके पास एक से अधिक कनेक्‍शन हैं, ऐसे उपभोक्‍ता 31 अक्‍टूबर तक केवाईसी फॉर्म गैस एजेंट के पास जमा नहीं करते हैं तो उनका कनेक्‍शन बंद हो सकता है।
कंपनियों ने पहले ही ब्लू बुक और केवाईसी फॉर्म को अनिवार्य कर दिया था। इतना ही नहीं, केवाईसी फॉर्म नहीं जमा करने वाले उपभोक्‍ताओं को सब्सिडी वाला सिलेंडर भी नहीं मिलेगा। ऑल इंडिया एलपीजी डिस्ट्रीब्यूशन फेडरेशन के उपाध्यक्ष पीएन सेठ ने कहा कि सार्वजनिक तेल विपणन कंपनियों ने डिस्ट्रीब्यूटर गैस एजेंसियों को यह निर्देश पहले ही दे दिए गए हैं।
केवाईसी फार्म के साथ उपभोक्ताओं को अपना फोटो, पते का प्रमाण-पत्र और पहचान पत्र देना जरूरी होगा। ब्लू बुक के लिए उपभोक्‍ताओं को 45 रुपये का भुगतान करना होगा।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Submission of KYC form a must for LPG
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top