Home »National »Latest News »National» Thakre Says Biharis Are Rapist, Bhagwat Calls Marriage A Contract

ठाकरे बोले-बिहारी करते हैं बलात्कार, संघ प्रमुख ने शादी को बताया सौदा

dainikbhaskar.com | Jan 06, 2013, 11:08 IST

  • हैदराबाद/दिल्ली.एमआईएम के विधायक अकबरउद्दीन ओवैसी को पुलिस ने गांधी अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ओवैसी को हैदराबाद से करीब 200 किलोमीटर दूर स्थित निर्मल पुलिस स्टेशन ले जा रही है।
    अकबरउद्दीन ओवैसी के वकील ने गिरफ्तारी के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, 'उन्होंने हमसे कहा कि हम मेडिकल जांच की जानकारी आपको सही समय पर देंगे, मुझे नहीं पता कि उनका सही समय क्या होगा। अभी तक कोई भी मेडिकल रिपोर्ट हमें नहीं दी गई है। हमने पुलिस का पूरी तरह सहयोग किया। उनकी हर बात सुनी, लेकिन पुलिस ने सुबह उन्हें घर पर खाना तक नहीं खाने दिया। उन्होंने पुलिस से कहा था कि वह खाना खा रहे हैं, अगर पुलिस चाहे तो उनके साथ खाना खा सकती है, लेकिन पुलिस ने एक नहीं सुनी।'
    ओवैसी के वकील ने यह भी बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि पुलिस उन्हें कहां ले जा रही है। ओवैसी के स्वास्थ्य के प्रति चिंता जाहिर करते हुए उनके वकील ने कहा कि डॉक्टरों ने उन्हें पेन किलर देने से इनकार किया है। यदि उन्हें कोई पेन किलर नहीं दिया गया तो वह बेहोश हो सकते हैं। बिना दवाई दिए ही पुलिस उन्हें गिरफ्तार करके ले गई है। वकील ने कहा, 'उनके शरीर में गोली घुसी हुई है, उन्हें हर्निया की शिकायत भी है, लेकिन पुलिस ने किसी भी बात पर ध्यान दिया। पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के बारे में हमें कोई जानकारी नहीं दी है।'
    वहीं, पुलिस ने यह साफ कर दिया है कि ओवैसी को हैदराबाद से करीब 200 किलोमीटर दूर स्थित निर्मल कस्बे ले जाया जायेगा, जहां उन्होंने यह भाषण दिया था।
    इससे पहले भड़काऊ भाषण देने के आरोपी अकबरउद्दीन ओवैसी के भाई और सांसद असदुद्दीन ओवैसी के दिल्ली स्थित सरकारी बंगले पर मंगलवार को तोड़फोड़ की गई। सैंकड़ों की तादाद में पहुंचे युवाओं ने सांसद के घर पर लगे पोस्टर और रेलिंग तोड़ दिए और उनके खिलाफ नारेबाजी की।
    वहीं, हैदराबाद में गांधी अस्पताल के बाहर अकबरउद्दीन ओवैसी के समर्थकों ने तोड़फोड़ की। अकबरउद्दीन ओवैसी का गांधी अस्पताल में मेडिकल टेस्ट हो रहा है। यहां सुबह से ही हजारों की तादाद में ओवैसी के समर्थक जमा हैं। दोपहर को ओवैसी समर्थकों ने अस्पताल के बाहर एक बस पर हमला किया और तोड़फोड़ की। समर्थकों को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया।
    अकबरउद्दीन ओवैसी ने पुलिस के सामने प्रस्तुत होने के लिए चार दिन का वक्त मांगा था और अपने खिलाफ दर्ज हुए मामलों में राहत पाने के लिए वह हाईकोर्ट की शरण में भी गए थे। लेकिन पुलिस ने गांधी अस्पताल में अकबरउद्दीन का चेकअप करवाकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
    पुलिस मंगलवार सुबह उन्हें उनके बंजारा हिल्स स्थित घर से हेल्थ चेकअप के लिए गांधी अस्पताल ले गई, जहां उनका मेडिकल चेकअप किया गया। रिपोर्ट में अकबरउद्दीन ओवैसी को फिट पाए जाने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।
    इससे पहले मंगलवार सुबह भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर ने अकबरउद्दीन ओवैसी को गिरफ्तार न किए जाने पर कांग्रेस पर हमला साधा है। उन्होंने कहा, 'फिरकापरस्तों के लिए फूलों के हार हैं। ये नहीं चलेगा। कांग्रेस का पक्षपातपूर्ण रवैया है। रामदेव बाबा के अनशन के दौरान पुलिस आधी रात में कार्रवाई करती है। अन्ना हजारे को गिरफ्तार कर लिया जाता है। चिदंबरम के लड़के के बारे में ट्वीट करने पर भी एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। लेकिन सैयद शाह गीलानी दिल्ली में आकर भाषण देते हैं, उनकी गिरफ्तारी नहीं होती। ओवैसी ने इतना गंदा भाषण दिया, लेकिन फिर भी तीन महीने से पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। वह सबकुछ बोल सकते हैं, उनका उद्देश्य सांप्रदायिक तनाव बढ़ाना है। हम इसकी भर्त्सना करते हैं। सरकार का यह रवैया कांग्रेस की सांप्रदायिक राजनीति का प्रतीक है। हम मांग करते हैं कि अकबरउद्दीन ओवैसी को कोई भी छूट न देकर तुरंत गिरफ्तार किया जाए।'
    ये भी पढ़ें

    सब ठीक हो जाएगा...पिता के ये शब्‍द सुन कर रो पड़ी थी 'दामिनी'

    पुलिस दफा 302 लगाना ही भूल गई

    'दामिनी'के साथ क्‍या हुआ था उस रात,साथ रहे दोस्‍त ने सुनाई दिल दहला देने वाली आंखों देखी

    महिलाओं को नंगा करना यौन अपराध नहीं!बलात्‍कारी के बाद कानून करता है पीडि़ता का 'बलात्‍कार'

    'नाबालिग'आरोपी ने की थी सबसे ज्‍यादा दरिंदगी,दो बार किया था 'दामिनी'का बलात्‍कार!

    "मां के कलेजे से लग कर दो बार कहा था सॉरी,पहली बार होश में आते ही मांगी थी टॉफी"

    PHOTOS:रेप के आरोपी नेता पर टूटा महिलाओं का कहर,पीट-पीट कर किया अधनंगा

    भाजपाई मंत्री की महिलाओं को नसीहत-लक्ष्‍मणरेखा पार करेंगी तो रावण करेगा अपहरण

  • राहत के लिए हाईकोर्ट की शरण में गए अकबरउद्दीन

    हैदराबाद. भड़काऊ भाषण देने के मामले में अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में दर्ज हुए मामलों में राहत पाने के लिए अकबरुद्दीन ओवैसी ने आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट की शरण ली है। मंगलवार को एमआईएम के विधायक अकबरउद्दीन ओवैसी ने हाई कोर्ट में अपील दायर कर अपने खिलाफ दर्ज किए गए सभी मामलों को रद्द करने की मांग की है।

    ओवैसी की याचिका पर दो दिन के अंदर सुनवाई हो सकती है। ओवैसी ने निर्मल टाउन पुलिस के सामने प्रस्तुत होने के लिए भी चार दिन का वक्त मांगा है। इससे पहले आदिलाबाद पुलिस ने पुष्टि की थी कि ओवैसी ने हाजिर होने के लिए चार दिन का वक्त मांगा है। ओवैसी ने पुलिस के सामने अपने डॉक्टर की रिपोर्ट भी दी थी।
    इसी बीच सोमवार शाम ओवैसी के घर पर आदिलाबाद पुलिस पहुंची। पुलिस ओवैसी से पूछताछ करने में भी सावधानी बरत रही है। ओवैसी के सैंकड़ों समर्थक उनके घर पर जमा हैं। ओवैसी के नजदीकी सूत्रों के मुताबिक यदि अदालत में उनकी याचिका रद्द हो गई तो वह हाई कोर्ट में ही आत्मसमर्पण कर सकते हैं। वहीं, हैदराबाद पुलिस के उच्च अधिकारियों के मुताबिक ओवैसी को गिरफ्तार करने से पहले उनसे पूछताछ की जाएगी।
  • 'एक ही सिक्के के दो पहलू हैं ओवैसी और भागवत'

    भड़काऊ भाषण के मामले में फंसे एमआईएम (मजलिस इतहाद-ए-मुसलेमीन) के विधायक अकबरउद्दीन ओवैसी की तुलना जनता दल यूनाइटेड ने मोहन भागवत से की है।
    भड़काऊ भाषण मामले में अकबरउद्दीन ओवैसी को आज हैदराबाद की एक अदालत में पेश होना था, लेकिन वह नहीं हुए। इसी बीच जदयू नेता और प्रवक्ता शिवानंद तिवारी ने कहा है कि मोहन भागवत और अकबरउद्दीन ओवैसी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।
    शिवानंद तिवारी ने कहा, 'आरएसएस सिर्फ हिंदुओं में नहीं है, आरएसएस मुसलमानों में भी है। मोहन भागवत और अकबरउद्दीन ओवैसी में कोई फर्क नहीं है। दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।'
    गौरतलब है कि अकबरउद्दीन ओवैसी ने हाल ही में हैदराबाद में एक भड़काऊ भाषण दिया था, जिसके बाद देश के अलग-अलग इलाकों में उन पर कई मामले दर्ज किए गए हैं। अकबरउद्दीन ओवैसी एमआईएम के विधायक हैं। भड़काऊ भाषण के बाद वह लंदन चले गए थे, लेकिन रविवार को जब वह हैदराबाद लौटे तो उनका समर्थकों ने शानदार स्वागत किया।
    मोहन भागवत की तुलना ओवैसी से किए जाने पर मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और साध्वी उमा भारती ने कहा कि मोहन भागवत हमारे लिए पूजनीय हैं। जिस व्यक्ति ने उन पर टिप्पणी की है, उनकी मानसिक हालत पर हमें तरस आता है।
    आरएसएस के प्रचारक इंद्रेश कुमार ने कहा है कि जिस व्यक्ति ने तुलना की है, उसे देशभक्त और देशद्रोही के बीच का फर्क नहीं मालूम है।
    बिहार सरकार में पशुपालन मंत्री और भाजपा विधायक गिरिराज सिंह ने ओवैसी के बयान की तीखी आलोचना करते हुए कहा है कि मोहन भागवत से ओवैसी की तुलना को भाजपा बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा, 'मोहन भागवत ने पूरी जिंदगी भारत के संस्कारों और संस्कृति के लिए लगाई है, जो लोग उन्हें ओवैसी से जोड़ते हैं, वो दिमागी रूप से दिवालिया हैं।'
    आगे क्लिक करके पढ़िए देश में हो रही बलात्कार की घटनाओं पर क्यां हैं नेताओं के विचार
  • महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। राज ठाकरे ने मुंबई में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बलात्कार बिहारी करते हैं।
    राज ठाकरे ने कहा, 'मुझे बलात्कार पीड़ित से साहनूभूति है और ऐसा किसी के साथ भी नहीं होना चाहिए। लेकिन क्या किसी ने पूछा कि बलात्कार करने वाले कौन थे। इसके बारे में कोई नहीं बोल रहा है। सभी बलात्कार-बलात्कार चिल्ला रहे हैं, लेकिन सभी बलात्कारी बिहार के हैं, ये कोई नहीं कह रहा है।'
    आगे क्लिक करके पढ़ें शादी पर क्या कहा मोहन भागवत ने और क्यों विवाद में हैं अनुराग ठाकुर

  • इसी बीच इंडिया और भारत में फर्क बताने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने एक और विवादित बयान दिया है। मोहन भागवत ने इस बार पति-पत्नी के रिश्ते को सौदा बताया है। मोहन भागवत ने कहा, 'पति से पत्नी का सौदा तय हुआ, आप लोग उसे विवाह संस्कार कहते होंगे। इस कॉन्ट्रैक्ट के तहत यदि पत्नी शर्तों को पूरा नहीं करती है तो उसे छोड़ दो, ठीक इसी तरह यदि किसी कारण पति कॉन्ट्रैक्ट पूरा नहीं करता तो उसे छोड़ दो।'
    हालांकि, संघ प्रवक्ता राम माधव का कहना है कि भागवत के बयान का गलत मतलब निकाला जा रहा है। राम माधव ने ट्विटर पर कहा, 'जो भी संघ प्रमुख ने कहा है, उसका गलत मतलब निकाला जा रहा है।'
  • वहीं, विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक सिंघल बलात्कार की घटनाओं के लिए पश्चिमी सभ्यता को जिम्मेदार मानते हैं। अशोक सिंघल ने शनिवार को कहा है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के बढ़ते मामले की जिम्मेदार पश्चिमी जीवन शैली है।
    चेन्नई में पत्रकारों से बातचीत में सिंघल ने कहा, 'हमारी सारी संस्कृति नष्ट हो रही है। शहरी युवा मूल्यों से दूर हो गए हैं। यह खतरनाक वक्त है।' सिंघल ने आगे कहा, 'देश का असली नाम भारत ही रहना चाहिए। जब हम भारत कहते हैं तो इस पवित्र धरती की हजारों साल की विरासत भी साथ रहती है।'
    सिंघल ने लिव इन रिश्तों पर भी प्रहार करते हुए कहा, 'कौमार्यता को सहेज कर रखा जाता था लेकिन अब लिव इन रिश्तें ने पवित्रता को पूरी तरह नष्ट कर दिया है।' हालांकि सिंघल ने यह भी साफ कहा कि वह मध्य प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के बयान के समर्थन में नहीं है।
  • वहीं, भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के नाम से बने एक फेसबुक पेज पर की गई टिप्पणी से भी विवाद हो गया है। इस टिप्पणी में कहा गया था कि देश के सभी नेता एक डायन के चंगुल में हैं।

    अंग्रेजी अखबार मेल टुडे के मुताबिक पोस्ट में कहा गया, 'इंडिया और भारत में फर्क यह है कि इंडिया में डर्टी पिक्चर को नेशनल अवॉर्ड दिया जाता है। इंडिया वह जगह है जहां महेश भट्ट अपनी बेटी के साथ सेक्स करने की बात करता है। इंडिया वह जगह है जहां शर्लिन चोपड़ा प्लेब्वॉय मैगजीन के लिए फोटो खिंचवाकर कहती है कि आज मेरे पिता जिंदा होते तो उन्हें मुझपर गर्व होता। इंडिया वह जगह है जहां मीडिया विदेशी पोर्नस्टार का जन्मदिन मनाता है। इंडिया वह जगह है जहां पूनम पांडे कपड़े उतारने के बारे में खुलकर बात करती हैं।' इस पोस्ट की आखिरी लाइन बेहद भड़काऊ थी। इसमें कहा गया था, 'इंडिया वह जगह है, जहां देश के टॉप लीडर एक डायन के हाथों की कठपुतली बने हुए हैं।'

    हालांकि, अनुराग ठाकुर ने इस पोस्ट से पूरी तरह किनारा कर लिया है। अनुराग ठाकुर ने कहा है कि ये बातें उनके पेज पर साझा नहीं की गई हैं और अखबार ने खबर प्रकाशित करने से पहले उनसे बात नहीं की है।
    हालांकि मेल टुडे अपनी खबर पर टिका है। वहीं अनुराग ठाकुर अपने नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट चलाने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं। दैनिक भास्कर डॉट कॉम को जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि वो फर्जी खाता चलाने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Thakre says Biharis are rapist, Bhagwat calls marriage a contract
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top