Home »National »Latest News »National » The Job Of Changing Prices Are Low.

PICS: आप नौकरी करते हैं तो ये खबर आपके लिए जरूरी है

bhaskar news | Nov 18, 2012, 04:19 AM IST

ऑफिस में आठ-दस घंटे से ज्यादा समय बिताने का मतलब है कि आप अपने टाइम को सही तरीके से मैनेज करने में असफल हैं। ऑफिस में कम से कम समय बिताकर ज्यादा से ज्यादा आउटपुट देने का प्रयास करें। इससे आपके काम करने की काबिलियत का पता चलेगा। हार्वर्ड बिजनेस रिव्यू ने टाइम मैनेजमेंट पर अधिक जानकारी दी है। समझ लेते हैं..

नौकरी बदलते रहने से कीमत कम होती है
मंदी के दौर में कोई भी व्यक्ति नौकरी नहीं छोड़ना चाहता। जाहिर सी बात है कि आप बेरोजगार होंगे तो अपने पालन-पोषण के लिए कोई भी नौकरी करना चाहेंगे। लेकिन इसमें कु छ खतरे हो सकते हैं जैसे कि आपके विभाग बदलने पर दूसरे कर्मचारी आपको नए किरदार में अपनाने से कतराएंगे। हो सकता है कि आपके बार-बार नौकरी बदलने पर कोई आपको गंभीरता से न लें। उन्हें लगे कि आपकी परफॉर्मेंस खराब है और आप कहीं किसी एक जगह टिक नहीं सकते हैं। अगर जल्दबाजी में आप कोई गलत निर्णय ले लेते हैं तो आप अपना और खुद से जुड़े लोगों का भविष्य बिगाड़ सकते हैं। (स्रोत- ‘शुड यू टर्न डाउन अ जॉब इन दिस इकोनॉमी’बाय बिल बारनेट)
चलिए आगे तस्वीरों के जरिए हम बताते हैं कि ऑफिस में किन बातों पर पूरा फोकस करें। रेज्यूम के आधार पर आप ये ना करें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: The job of changing prices are low.
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Comment Now

    Most Commented

        More From National

          Trending Now

          Top