Home »National »Photo Feature» Top 5 Luxurious Wedding

तस्वीरों में देखिए देश की 5 सबसे बड़ी शादियां

dainikbhaskar.com | Oct 24, 2012, 10:58 IST

  • हर धर्म में शादी, विवाह, निकाह या मैरिज मनुष्य के जीवन का एक महत्वपूर्ण पड़ाव माना जाता है। परिवार निर्माण की जिम्मेदारी उठाने के योग्य शारीरिक, मानसिक परिपक्वता आ जाने पर युवक-युवतियों का विवाह कराया जाता है। भारतीय संस्कृति के अनुसार विवाह शारीरिक या सामाजिक बंधन ही नहीं, श्रेष्ठ आध्यात्मिक साधना का भी रूप है। इसलिए तो कहा गया है 'धन्यो गृहस्थाश्रमः'। इस संस्कार के बाद नई पीढी़ की रचना होती है।







    दिल खोलकर पैसों का दरिया बहाने का मौका, मदिरा से मस्ती तो कहीं डांस का जलवा, आसमां के तारे और धरती के सितारे जब एक जगह जमा होने लगें तो समझ लें कि किसी बड़ी हस्ती की शादी है। जब दिखावे का जलवा और 'हस्ती' की आंधी का कॉकटेल होने लगे तो समझ लें, कि कोई 'अहम' अपने संग 'खास' को ले जाने वाला है। जब बॉलीवुड के सितारे और सत्ता के गलियारे एक जगह शहनाई की धुन पर मिलें, तो समझ लें कि शादी वाले 'साहब' का रूतबा कितना बड़ा है। सैफ करीना के सतपाल महाराज के घर शादी। तस्वीरों के माध्यम से चलिए हम आपको 5 ऐसे शादियों से रूबरू कराते हैं...



  • चटवाल वेडिंग: बिजनेसमैन विक्रम चटवाल और मशहूर मॉडल प्रिया सचदेव की ऐतिहासिक शादी ने खर्च के सारे रिकार्ड तोड़ दिए। इनकी शादी मुंबई, उदयपुर और दिल्ली में संपन्न हुई थी। इसमें करीब 100 करोड़ रुपए खर्च हुए थे।
  • रेड्डी वेडिंग: हैदराबाद में संपन्न हुई यह शादी किसी फिल्मी सीन से कम नहीं थी। इसका विशेष आकर्षण शादी का मंडप था। इसे अबु जानी और संदीप खोसला ने तैयार किया था। इसमें करीब 100 करोड़ रुपए खर्च हुए थे।
  • तंवर वेडिंग: दिल्ली के रहने वाले कांग्रेसी नेता कंवर सिंह तंवर के बेटे की शादी में राजनीति के रूतबे की खुलकर नुमाइश की गई थी। यह शादी सन् 2011 में संपन्न हुई थी, जिसमें करीब 250 करोड़ रुपए खर्च हुए थे। कंवर सिंह के बेटे ललित सिंह तंवर की शादी योगिता जौनपुरिया के साथ हुई थी। यहां हर पुरूष बाराती को बाइक और महिला को फ्रिज मिला था। इसमें सोनिया गांधी, नितिन गडकरी सहित हर दल के बड़े नेता शामिल हुए थे।
  • कांग्रेस सांसद सतपाल महाराज और उत्‍तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री अमृता रावत के बेटे श्रद्धेय की शादी में डेढ़ लाख से अधिक लोग जुटे। शादी समारोह की भव्‍यता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रात की लाइटिंग पर एक करोड़ से ज्‍यादा रुपये खर्च किए गए।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: top 5 luxurious wedding
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Photo Feature

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top