Home »National »Latest News »National » Who Can Give Tough Competition To Modi?

पीएम की रेस: बीजेपी में कौन दे सकता है मोदी को टक्कर

dainikbhaskar.com | Jan 29, 2013, 12:22 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
नई दिल्ली.2014 में होने वाले आम चुनावों से पहले बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए संभावित उम्मीदवारों को लेकर रेस शुरू हो गई है। बीजेपी के नेता राम जेठमलानी ने कहा है कि गुजरात के मुख्यमंत्री (मोदी बन पाएंगे बीजेपी के अटल? राजनाथ की नरेंद्र मोदी से मुलाकात के मायने समझिए) 100 फीसदी सेकुलर हैं। वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर ने मोदी का समर्थन करते हुए कहा, 'मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के लिए जोरदार मांग उठ रही है। सुषमा भी अच्छी नेता हैं लेकिन मांग मोदी को लेकर है।' यशवंत सिन्हा ने मंगलवार को कहा है कि प्रधानमंत्री पद के लिए योग्य तो वे भी हैं। लेकिन वे मोदी जितने लोकप्रिय नहीं हैं। इससे पहले सोमवार को यशवंत सिन्हा ने कहा था कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाए। इस बहस में कूदते हुए बीजेपी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह तक ने कहा है कि मोदी की लोकप्रियता पर कोई दो राय नहीं हो सकती है। वहीं, जेडी-यू मोदी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है। पार्टी के नेता अली अनवर ने कहा है कि मोदी का विरोध उनकी पार्टी का सैद्धांतिक रुख है।
दूसरी ओर, बीजेपी (भाजपाकलह: कर्नाटक में 13 विधायकों का इस्तीफा, बिहार में भी संकट) की सहयोगी और एनडीए के घटक दल शिवसेना सुषमा स्वराज के पक्ष में खड़ी हो गई है। पार्टी के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि शिवसेना के संस्थापक बाला साबह ठाकरे ने प्रधानमंत्री पद के लिए सुषमा स्वराज के नाम पर सहमति दी थी। इसलिए उनकी पार्टी की पहली पसंद सुषमा स्वराज हैं। (14 नेता, जिन पर रहेगी 2014 में नज़र)
इन नामों के उछलने से प्रधानमंत्री पद की दावेदारी एक बार फिर से चर्चा के केंद्र में आ गई है। (आयकर आधिकारियों की मांग-नितिन गडकरी माफी मांगें)
इस बीच, प्रधानमंत्री पद के लिए उठ रही मांगों के बीच कर्नाटक में बीजेपी का संकट बढ़ता जा रहा है। राज्य में बीजेपी के 13 बागी विधायकों ने विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। येदियुरप्पा के करीबी इन विधायकों ने स्पीकर केजी बोपैया से मुलाकात की और उन्हें इस्तीफे सौंपे। इस बीच, बीजेपी ने भी 13 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के लिए औपचारिक अर्जी दे दी है। इस मुद्दे पर अब स्पीकर को फैसला करना है।
आइए, आगे की स्लाइड में देखें कि बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए कौन से संभावित उम्मीदवार हो सकते हैं:

29 जनवरी की प्रमुख खबरें

हिंदुओं को सुरक्षा दे पाकिस्तान, मलिक को भारत ने दिया करारा जवाब

GOOD NEWS: मोबाइल पर मुफ्त रोमिंग सेवा की शुरुआत, लोन की ईएमआई भी घटेगी

आपके सर्च का जवाब देने, मेल-चैट-फोटो-वीडियो सुरक्षित रखने के GOOGLE ने कर रखे हैं क्‍या इंतजाम, जानिए

JLF: आदमी को सेक्‍स की आजादी है तो औरत को क्‍यों नहीं? प्रीता के सवाल पर भड़के लोग

'दामिनी' के साथ सबसे ज्‍यादा हैवानियत करने वाला 4 जून को हो सकता है आजाद!

भाजपा में कलह : बिहार से लेकर कर्नाटक तक पार्टी संकट में

‘विश्वरूपम’ के बाद अब ‘आदि भगवान’ पर विवाद

100 करोड़ क्लब की रेस में ‘रेस 2’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: Who can give tough competition to Modi?
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top