Home »Punjab »Amritsar » Every Information Of Railway On Trainenquiry.Com

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, trainenquiry.com पर रेलवे की हर जानकारी

भास्कर न्यूज | Nov 26, 2014, 06:05 IST

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, trainenquiry.com पर रेलवे की हर जानकारी
(रेलवे का लोगो)
अमृतसर.रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। सेंटर फॉर रेलवे इंफार्मेशन सिस्टम (क्रिस) ने रेलवे पूछताछ संबंधी सभी वेबसाइट्स का विलय करते हुए पहले से अधिक सुविधाजनक एक नई वेबसाइट लांच की है। नई वेबसाइटwww.trainenquiry.com से यात्रियों को गाडिय़ों के बारे में हर जानकारी प्राप्त हो सकेगी। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक इस नई वेबसाइट का इस्तेमाल काफी आसान है और स्पीड भी काफी तेज है। इसका अंग्रेजी के साथ हिंदी वर्जन भी उपलब्ध कराया गया है। इस वेबसाइट के नए स्वरूप को लोगों की राय जानने के लिए पिछले हफ्ते प्रयोग के तौर पर खोला गया था, जिसे देश भर में यात्रियों ने काफी सराहा। यात्रियों के जबरदस्त रिस्पांस के बाद इसे औपचारिक तौर पर लांच कर दिया गया।
नई वेबसाइट की खासियत
स्पॉट योर ट्रेन : इसके तहत ट्रेन का शैड्यूल, रनिंग स्टेटस, किसी स्टेशन विशेष पर किसी ट्रेन के आने-जाने का संभावित समय यात्रियों को पता चल सकेगा, जिससे आने वाले वाले यात्रियों की बचत होगी और उन्हें किसी तरह की दिक्कत से भी बचाया जा सकेगा।

आने जाने वाली ट्रेनों की जानकारी: इस वेबसाइट के तहत किसी भी स्टेशन पर अगले दो, चार, छह और आठ घंटे के भीतर किसी भी ट्रेन के आने-जाने का संभावित समय पता किया जा सकता है। इसके लिए स्टेशन का नाम या कोड वेब पेज पर लिखना होगा।

ट्रेन्स बिटविन स्टेशन्स :इसके द्वारा भारतीय रेलवे द्वारा चलाई जाने वाली सभी ट्रेन की दो स्टेशनों के बीच की वर्तमान स्थिति तुरंत मालूम की जा सकती है।

ट्रेन्स कैंसिल्ड : किसी रूट पर पूरी तरह से या आंशिक रूप से रद्द की कई सभी ट्रेनों का ब्यौरा देखा जा सकता है। इनके अलावा री-शैड्यूल और ट्रेनों के समय या मार्ग परिवर्तन के बारे में भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

पुरानी वेबसाइट का स्थान लेगी:नई वेबसाइट बीटा वर्जन वाली पुरानी वेबसाइट का स्थान लेगी। अन्य वेबसाइटों मसलन इवेंट्स डॉट ट्रेनइंक्वायरी डॉट कॉम, रेलरडार डॉट ट्रेनइंक्वायरी डॉट कॉम/फॉग, ऑनदिगो डॉट ट्रेनइंक्वायरी डॉट कॉम ट्रेनइंक्वायरी डॉट कॉम/लाइव अपडेट्स/स्पेशलट्रेन्स/एएसपीएक्स को इससे जोड़ दिया गया है। इनसे संबंधित सभी सूचनाएं अब नई वेबसाइट पर ही उपलब्ध होंगी।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Every information of railway on trainenquiry.com
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Amritsar

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top