Home »Punjab »Jalandhar » The Suspect Arrested By Telling A Consultant

पूर्व सीएम बादल का मुख्य सलाहकार बता कर ठगी करने वाला गिरफ्तार

bhaskar news | Mar 21, 2017, 05:34 IST

पूर्व सीएम बादल का मुख्य सलाहकार बता कर ठगी करने वाला गिरफ्तार
जालंधर।खुद को पूर्व सीएम परकाश सिंह बादल का मुख्य सलाहकार बताकर पंजाब पुलिस में महिला एएसआई लगवाने का झांसा देकर साढ़े आठ लाख की ठगी करने वाले ठग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नकोदर के गांव महेड़ू के रहने वाले रछपाल सिंह को मंगलवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। केस में पुलिस उसकी पत्नी जसविंदर कौर और बठिंडा के गिद्दड़पिंडी की कुलविंदर कौर उर्फ रेखा की तलाश कर रही है। थाना लांबड़ा में आरोपी के खिलाफ 22 जून 2016 को केस दर्ज किया गया था। केस में एक अन्य आरोपी परमजीत सिंह पम्मा पकड़ा जा चुका है।

एसएचओ पुष्पबाली ने कहा-फगवाड़ा के गांव जगतपुरा जट्टां के रहने वाले किरनदीप सिंह ने शिकायत में कहा था कि कुछ महीने पहले उसकी मुलाकात रिश्तेदार कमलजीत सिंह संधू ने रछपाल सिंह से करवाई थी। रछपाल के साथ उसकी पत्नी और रेखा मिली थी। रछपाल ने कहा था कि वह एएसआई है, मगर सीएम साब का मुख्य सलाहकार हैं। उसने रेखा से यह कह कर मुलाकात करवाई थी कि वह सिविल अस्पताल की एमडी डॉक्टर है। रछपाल ने उसे कहा था कि उसकी बहन किरनदीप कौर को स्पोर्टस कोटे में महिला एएसआई लगवाने की बात कही। रछपाल ने उससे 15 लाख में सौदा तय करते हुए एडवांस साढ़े आठ लाख लिए थे। उसे आरोपी ने फर्जी भर्ती का लेटर दिया था। कुछ समय बाद रछपाल की ठगी के बारे में पता चला था।

इंग्लैंड भेज सका तो पीएपी में सिपाही लगवाने का झांसा दिया
एसएचओने कहा-जांच में यह बात सामने आई कि रछपाल अपनी पत्नी के साथ मिलकर ठगी का एक गैंग चलाता है। उसने गांव मिठड़ा (नूरमहल) के सुखविंदर कुमार और उसकी पत्नी अलका को यूके भेजने का झांसा देकर 4 लाख एडवांस लिए, मगर दंपति को यूके नहीं भेजा। जब सुखविंदर ने पैसे मांगे तो आरोपी ने उसे कहा था कि वह चिंता करे। वह सैटिंग कर उसे पीएपी में सिपाही लगवा देगा। एसएचओ ने कहा इसी तरह रछपाल ने अमरजीत कौर और कमलजीत कौर से डेढ़-डेढ़ लाख लेकर सिपाही भर्ती करवाने के नाम पर ठगी की थी।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: The suspect arrested by telling a consultant
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Jalandhar

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top