Home »Punjab »Jalandhar » Forgery With Customer Now In Police Custody

ग्राहक को लगाया तगड़ा चूना, अब क्यो होगा आगे...

भास्कर न्यूज | Dec 10, 2012, 05:12 AM IST

ग्राहक को लगाया तगड़ा चूना, अब क्यो होगा आगे...
जालंधर।बस अड्डा के पास प्रेस्टीज चेंबर स्थित वीएनएस फाइनेंस कंपनी के दो क्लर्क पुलिस ने पकड़े हैं। इन पर आरोप है कि उन्होंने एक ग्राहक के चेक चोरी कर उसके खाते से 13.80 लाख रुपए निकलवा लिए।
पुलिस ने प्रताप नगर के नव किरन सिंह और दयोल नगर के गुरप्रीत सिंह को अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है। चौकी बस अड्डा के इंचार्ज बलविंदर सिंह विर्क का कहना है कि मामले में और भी आरोपी लिप्त हैं। उनके बारे आरोपियों से पूछताछ चल चल रही है। थाना सात में इस बात पांच दिसंबर को चोरी और धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया था।
इंचार्ज विर्क ने बताया कि उक्त फाइनांस कंपनी से ब्यास के रहने वाले इकबाल सिंह ने करीब 18 लाख का कर्जा लिया था। हर माह की किश्त देने के लिए कई चैक कंपनी को साइन कर के दिए थे। इस बीच अक्टूबर माह में कंपनी ने चैक लगाया तो वह फेल हो गया था। इस लिए कंपनी के मालिक नितिन पाल सिंह निवासी चीमा नगर ने इकबाल सिंह से बात की थी।
इकबाल ने जब एचडीएफसी बैंक के खाते की डिटेल मांगी तो पता चला कि उसकी ओर से जो चैक फाइनांस कंपनी को दिए गए थे, में से दस चैकों के जरिए 13.80 हजार रुपए की रकम अलग-अलग ब्रांच से निकाली गई है।
इस बाबत कंपनी के मालिक ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवा दी। पुलिस ने केस की जांच की तो दोनों आरोपी फंस गए। पुलिस ने दोनों आरोपी गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए एक दिन के रिमांड पर लिए हैं। प्राथमिक पूछताछ में आरोपी सारे पैसे आपस में बांट लेने की बात कर रहे हैं। पकड़े गए दोनों आरोपी यह दावा कर रहे कि वह हिस्से में आए पैसे खर्च कर चुके हैं।
धोखधड़ी
> ग्राहक के चेक चोरी कर बैंक की अलग-अलग ब्रांचों से निकलवाए थे 13.80 लाख रुपए
> पुलिस ने दोनों को अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया, अन्य आरोपियों के बारे में की जाएगी पूछताछ
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: forgery with customer now in police custody
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Jalandhar

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top