Home »Punjab »Jalandhar» Helicopter Does Not Flew Due To Compressor Leakage

कड़ाके की सर्दी और एक हेलीकॉप्टर ने छुड़ा रखे हैं सेना के जवानों के पसीने

भास्कर न्यूज | Dec 12, 2012, 01:11 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
कड़ाके की सर्दी और एक हेलीकॉप्टर ने छुड़ा रखे हैं सेना के जवानों के पसीने
काहनूवान।ऊधमपुर एयरफोर्स स्टेशन से हलवारा स्टेशन जा रहे भारतीय एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर को सोमवार को तकनीकी खराबी के कारण आपातकालीन स्थिति में गांव पुरानी बागड़ियां के खेतों में उतारा गया था। हेलीकॉप्टर में आई खराबी को ठीक करने के लिए ऊधमपुर से आई इंजीनियरों की टीम दूसरे दिन मंगलवार को भी उसे दुरुस्त नहीं कर पाई।
पुलिस और एयरफोर्स कर्मचारियों के लिए हेलीकॉप्टर की सुरक्षा मुसीबत बन गई है। एक तरफ जहां हेलीकॉप्टर को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं, वहीं हेलीकॉप्टर की सुरक्षा में लगे पांच-छह पुलिस कर्मचारियों और इतने ही एयरफोर्स के कर्मचारियों को कड़ाके की सर्दी के बावजूद खेतों में ही टैंट लगाकर रहना पड़ रहा है। सुरक्षा गार्ड के खाने पीने का प्रबंध गांव के सरपंच कैप्टन सूरत सिंह द्वारा किया गया है जबकि उक्त जगह पर 24 घंटे बिजली सप्लाई का भी प्रबंध किया गया है।
गौरतलब है कि सोमवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे गांव पुरानी बागड़ियां में एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने पर आपातकालीन लेडिंग करनी पड़ी थी और कुछ समय बाद ही एयरफोर्स के इंजीनियर हेलीकॉप्टर के पास पहुंचे गए थे।
एयरफोर्स के अधिकारियों ने बताया कि हेलीकॉप्टर में कंप्रेशर नहीं बन रहा है, जिसके कारण हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सकता। उन्होंने बताया कंप्रेशर कहीं से लीक हो रहा है और उसके बारे में इंजीनियरों ने पता लगा लिया है। उन्होंने बताया बुधवार दोपहर तक हेलीकॉप्टर के ठीक होने की उम्मीद है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Helicopter does not flew due to compressor leakage
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Jalandhar

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top