Home »Punjab »Jalandhar » Himachal Congress Victory Marches In Pathankot

हिमाचल में कांग्रेस की जीत की पठानकोट में धमक

भास्कर न्यूज | Dec 21, 2012, 03:06 IST

हिमाचल में कांग्रेस की जीत की पठानकोट में धमक
पठानकोट। पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की जीत पर पठानकोट में मिठाइयां बंटी और आतिशबाजी की गई। खास तौर पर यहां के मिशन रोड निवासी अजय महाजन की नूरपुर हलके से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर हुई जीत पर खुशियां मनाई गईं।
जबकि भाजपा खेमे में गुजरात और हिमाचल के चुनाव परिणामों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। दिन भर भाजपाई चुप्पी साधे रहे। गांधी चौक पर पूर्व मंत्री रमण भल्ला के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने लड्डू बांटे और आतिशबाजी कर खुशियां मनाईं।
रमण भल्ला ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस पर भ्रष्टाचार समेत कई तरह के आरोप लगाती रही है, लेकिन जनता ने भाजपा के आरोपों को नकार दिया। इस मौके पर पूर्व पार्षद जोगिंद्र पहलवान, विभूति शर्मा, पीआर पासी, महेश बिल्ला, बंशीलाल,
बृजमोहन पुरी, गुलाटी, रनधीर सिंह मौजूद थे।
पटेल चौक पर पूर्व कौंसिल अध्यक्ष अनिल विज की अध्यक्षता में मिठाइयां बांटकर खुशी मनाई गई। विज ने कहा कि हिमाचल में भाजपा को पराजय मिली है जिससे साफ है कि केंद्र में एक बार फिर कांग्रेस सरकार बनाएगी। इस मौके पर राकेश बबली, रमेश कुक शामिल थे। हुडको के डाइरेक्टर दिनेश महाजन ने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल में इतिहास रच दिया है।
पिता सत महाजन की विरासत संभाली
विधानसभा हलका नूरपुर में अजय महाजन की जीत को लेकर शहर स्थित उनके आवास पर जश्न का माहौल रहा। अजय महाजन हिमाचल राजनीति के मार्शल कहे जाने वाले पूर्व मंत्री सत महाजन के बेटे हैं। उनकी जीत पर कांग्रेसियों का कहना था कि सत महाजन की विरासत को अजय ने संभाल लिया है। सत महाजन नूरपुर से पांच बार विधायक बने थे तथा प्रदेश के परिवहन व राजस्व मंत्री भी रहे। वे तीन बार हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष चुने गए।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Himachal Congress victory marches in Pathankot
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Jalandhar

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top