Home »Punjab »Jalandhar » Radha Swami Dera Learn Spells From The CEO To Clea

राधा स्वामी डेरा से सफाई का मंत्र सीखेंगे सीईओ

भास्कर न्यूज | Feb 22, 2012, 01:32 IST

जालंधर/अमृतसर.राज्य के आठ शहरों के नगर निगम और निगम कमेटियों के सीईओ (कार्यकारी अधिकारी) अब ब्यास स्थित डेरा राधा स्वामी से सफाई का मंत्र सीखेंगे। कपूरथला, होशियारपुर, अमृतसर व जालंधर आदि की निगम टीमें डेरा ब्यास का दौरा कर वहां की सफाई व्यवस्था प्रबंधों को देखकर कुछ नया सीखेंगी। डिविजनल कमिश्नर जालंधर अनुराग वर्मा ने पंजाब के आठ जिलों के कार्यकारी अधिकारियों को डेरे में अपनाए जाने वाले सफाई प्रबंध अपने-अपने शहरों में लागू करने के निर्देश जारी किए हैं। आम तौर पर देखा जाता है कि शहरों व कस्बों में सेवक सफाई करने के बाद, वहीं कचरे और गारा का ढेर लगा जाते हैं। कुछ समय तो सफाई रहती है, मगर इन्हें समय पर नहीं उठाए जाने के चलते कचरा और गारा बिखर जाता है। उन्होंने डेरा राधा स्वामी ब्यास की सफाई व्यवस्था के बारे में कहा कि हमारे अधिकारियों को वहां काफी कुछ सीखने को मिलेगा। सीईओ अपनी टीमों के साथ जाकर सीखें कि कैसे किफायती और पर्यावरण के अनुकूल सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित किए गए हैं। अपने निर्देशों में उन्होंने कहा है कि यह माडल कम आमदनी वाली नगर कौंसिलों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। कमिश्नर वर्मा ने लोकल बाडीज के डायरेक्टर को भी इस बारे पत्र लिखा है कि डेरा राधा स्वामी के सफाई व्यवस्था और सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट अपनाने की संभावनाओं को देखा जाए। इस संबंध में जब डीसी रजत अग्रवाल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इससे शहरवासियों को काफी फायदा मिलेगा। अमृतसर के नगर निगम कमिश्नर धरम पाल गुप्ता ने बताया कि तीन अधिकारियों पर आधारित एक कमेटी को जल्द ही डेरा राधा स्वामी ब्यास भेजा जाएगा ताकि वह डेरा की सफाई व्यवस्था को देख कर उसकी तर्ज पर ही अमृतसर में प्रबंध किए जाएं।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Radha Swami Dera learn spells from the CEO to clea
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Jalandhar

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top