Home »Punjab »Ludhiana» Bhaskar News

रेलवे रोड, मेन और लोहा बाजार का डीएसपी ने टीम समेत किया पैदल मार्च

bhaskar news | May 19, 2017, 06:47 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
रेलवे रोड, मेन और लोहा बाजार का डीएसपी ने टीम समेत किया पैदल मार्च
मंडी गोबिंदगढ़.लोहानगरी के रेलवे रोड, मेन बाजार और लोहा बाजार में लगने वाले ट्रैफिक जाम को लेकर बुधवार देर शाम डीएसपी अमलोह मनप्रीत सिंह ने एसएचओ कंवलजीत और पुलिस पार्टी समेत पैदल मार्च किया। उन्होंने दुकानदारों और वाहन चालकों को कड़े निर्देश देते कहा कि लोहा नगरी में ट्रैफिक बाधित होने की शिकायतें रही थी, इसे एसएसपी अल्का मीना ने गंभीरता से लेते हुए समाधान के लिए जनहित में कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

डीएसपी मनप्रीत सिंह ने सभी दुकानदारों को दुकान के बाहर सामान रखने, खरीदारी करने आने वालों को वाहन सही जगह पार्क करने की हिदायत दी। कहा कि गलत पार्किंग की वजह से एंबुलेंस में अस्पताल जाते मरीज की जान जा सकती है। अगर किसी ने समझाने के बाद भी ट्रैफिक नियमों का पालन किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और नगर कौंसिल की मदद से दुकानों के बाहर रखा सामान जब्त किया जाएगा। हर रोज सुबह-शाम चेकिंग के लिए पुलिस की ड्यूटी लगेगी: डीएसपी ने कहा कि सुबह-शाम मेन बाजार की चेकिंग के लिए पुलिस मुलाजिमों की ड्यूटी लगाई जाएगी। क्योंकि इसी रोड पर अस्पताल, स्कूल और रेलवे स्टेशन इसी रोड पर हैं। अस्पताल प्रबंधन ने कई बार शिकायत की है कि जब इमरजेंसी के समय एंबुलेंस को निकलना होता है तो ट्रैफिक जाम की वजह से दिक्कत होती है।

शाम 5 से 9 बजे तक होती ज्यादा ट्रैफिक: शिअद प्रधान
शिरोमणिअकाली दल फतेहगढ़ साहिब के शहरी प्रधान कमलजीत सिंह गिल ने कहा कि दिनभर तो ट्रैफिक फिर भी ठीक रहता है लेकिन शाम 5 से रात 9 बजे के बीच ट्रैफिक जाम की समस्या विकराल हो जाती है। क्योंकि एक तो लोग घर से सामान खरीदने बाजार जाते हैं और दूसरी ओर चौराहा होने के कारण ट्रैफिक चारों दिशाओं से आती है। किसी एक की गलती से लंबा जाम लग जाता है। जाम लग भी जाए तो कोई मिलकर समस्या सुलझाने की बात नहीं करता। बस एक दूसरे को आंखें दिखाते हुए पीछे हटने को बोलते हैं।
मेन बाजार में ट्रैफिक की समस्या सुलझाने के लिए मौके पर पहुंचे पुलिस टीम को जरूरी निर्देश देते डीएसपी अमलोह।
लोगों को किसी की जान की परवाह नहीं: बॉबी वर्मा
समाजसेवक बॉबी वर्मा का कहना है कि उनका ऑफिस भी इसी बाजार में है। कहा कि अक्सर देखने में आया है कि लोग बेपरवाह होकर कार गलत पार्क करते हैं। उनकी सोच होती है कि सानू की दुकान ते दो मिंट दा कम आ, कार इत्थे ही खड़ा के जा आने आ, जे किसे ने निकलना होऊ आपे साइड तो कडलू। इसी तरह हर कोई इसी सोच से वाहन पार्क कर जाते हैं और भूल जाते हैं कि उनकी लापरवाही की वजह से किसी की जान ले सकती है।
दुकानदारों और लोगों को सही पार्किंग करने को किया जागरूक, फिर नहीं माने तो होगी कार्रवाई
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: bhaskar news
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Ludhiana

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top