Home »Punjab »Ludhiana» Decision To Give Power To The Producers 8 Hours Daily

दुनिया के सबसे बड़े मंदिर का नक्शा बनाया, राजेश को पीएम से मिला प्रशंसा पत्र

bhaskar news | Apr 21, 2017, 06:41 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
दुनिया के सबसे बड़े मंदिर का नक्शा बनाया, राजेश को पीएम से मिला प्रशंसा पत्र
बठिंडा.ज्ञानीजैल सिंह कैम्पस कॉलेज आफ इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी के आर्किटेक्चर विभाग बठिंडा से पढ़े छात्र राजेश शर्मा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया है। उन्हें यह पुरस्कार वृंदावन में बनने वाले दुनिया के सबसे बेहतर चंद्रोदय मंदिर के लिए नक्शा डिजाइन करने के लिए दिया है। बठिंडा के इंजीनियरिंग कॉलेज में 1995 बैच के छात्र राजेश शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वास्तुकला पेशे में अपनी उपलब्धियों ने नाम रोशन किया है

वास्तुकला उत्सव में प्रथम रहा डिजाइन...
सांस्कृतिकश्रेणी में दिल्ली वास्तुकला उत्सव 2016 में मंदिर डिजाइन को प्रथम पुरस्कार मिला। गोवा में एक पुरस्कार समारोह में उनकी फर्म को अंतर्राष्ट्रीय उत्कृष्टता पुरस्कार 2017 से सम्मानित किया गया था। राजेश शर्मा कुरुक्षेत्र में जीआईटीई ज्ञान संस्थान के वास्तुकार भी हैं, आईएसबीटी, गुड़गांव, दुर्गियाणा मंदिर, अमृतसर के पुनर्निर्माण और कई प्रतिष्ठित परियोजना में वह काम कर अपनी कला का लोहा मना चुके हैं। डा.मोहन पॉल सिंह ईशर उप-कुलपति एमआरपीटीयू बठिंडा ने एक छात्र द्वारा अद्वितीय उपलब्धि पर वास्तुकला विभाग को बधाई दी। प्रो.जसबीर सिंह हुंडल प्रो. गुरशरण सिंह ने बधाई दी।
332 मीटर ऊंचा होगा मंदिर...
राजेशशर्मा, प्रिंसिपल आर्किटेक्ट ऑफ इंजीनियर्स स्टूडियो में हैं। मथुरा के पास वृंदावन में विश्व प्रसिद्ध (निर्माणाधीन) चंद्रोदय मंदिर स्थापित किया जा रहा है। इसका नक्शा बनाने उसे विश्व में बेमिसाल बनाने का दायित्व राजेश शर्मा के पास था। उन्होंने हाल ही में प्रधानमंत्री नरिंदर मोदी के अनुकरणीय कार्य के लिए प्रशंसा का पत्र प्राप्त किया है। यह मंदिर 332 मीटर ऊंचा होगा और 9.5 एकड़ क्षेत्र में फैलेगा।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Decision to give power to the producers 8 hours daily
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Ludhiana

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top